बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, 3 मंत्रियों सहित 16 की हुई दर्दनाक मौत
बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, 3 मंत्रियों सहित 16 की हुई दर्दनाक मौत
Share:

यूक्रेन की राजधानी कीव के समीप एक बड़ी दुर्घटना हुई है। यहां एक हेलिकॉप्टर बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हो गया। दुर्घटना में यूक्रेन के गृह मंत्री सहित 3 मंत्रियों की मौत हो गई है। मरने वालों की संख्या 16 बताई जा रही है, जिनमें दो बच्चे भी सम्मिलित हैं। हेलिकॉप्टर पर कुल 9 लोग सवार थे। यूक्रेन का पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव अभियान चला रहा है। दुर्घटना में 22 लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें 10 बच्चे सम्मिलित हैं। चोटिल व्यक्तियों को उपचार के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

कीव के पास जहां यह हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, वहां कई रिहायशी इमारतें थीं। इसलिए अनुमान है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, इस दुर्घटना में यूक्रेन के इंटीरियर मिनिस्टर (गृहमंत्री) डेनिस मोनास्टिर्स्की की भी मौत हो गई है। दुर्घटना कीव के नजदीक स्थित ब्रोवेरी शहर में हुई है।

यूक्रेन की पुलिस के प्रमुख इहोर क्लेमेंको ने पॉलिटिको को बताया कि इस दुर्घटना में यूक्रेन की सरकार से जुड़े 3 मंत्रियों की मौत हुई है। इनमें यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की, उनके पहले डिप्टी येवेन येनिन एवं स्टेट सेक्रेट्री यूरी लुबकोविच सम्मिलित हैं। कीव के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने सोशल मीडिया पर कहा कि हादसे के वक़्त किंडरगार्टन (बच्चों के स्कूल) में बच्चे और कर्मचारी उपस्थित थे। आगे कुलेबा ने कहा कि इस दुर्घटना में 22 लोग घयाल भी हुए हैं, जिनमें 10 बच्चे सम्मिलित हैं। दुर्घटना का शिकार हुआ हेलिकॉप्टर यूक्रेन की स्टेट इमरजेंसी सर्विस का हिस्सा था। हादसे का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है। दुर्घटना पर ना ही अब तक रूस की ओर से कोई बयान आया है तथा ना ही यूक्रेन ने इसे रूसी हमला करार दिया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति ऑफिस के डिप्टी चीफ किरिलो टिमोशेंको ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि सरकार हादसे का शिकार हुए लोगों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

लात मारी फिर सरेआम शख्स पर चाकु से किए ताबड़तोड़ वार, हैरान कर देने वाला है मामला

बीच सड़क स्कूटी पर युवक-युवती ने फैलाई अश्लीलता, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

सपने में आया मरा हुआ पोता तो परिजनों ने खोद दी कब्र और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -