कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व वित्तमंत्री ने दिया इस्तीफा
कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व वित्तमंत्री ने दिया इस्तीफा
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे मनप्रीत सिंह बादल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वे बीजेपी में सम्मिलित हो सकते हैं। इस्तीफे में उन्होंने लिखा, 'यह लिखते हुए मैं बेहद दुखी महसूस कर रहा हूं कि मुझे कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ रहा है। 7 वर्ष पहले मैंने पीपुल्स पार्टी का विलय कांग्रेस में कर किया था। मैंने यह कदम कांग्रेस पार्टी के गौरवशाली इतिहास को देखते हुए उठाया था। मेरा प्रयास था कि ऐसा करके में पंजाब के लोगों एवं संगठन के लिए बेहतर तरीके से काम कर सकूं।'

आगे उन्होंने लिखा, 'पंजाब के वित्त मंत्री की कुर्सी संभालना मेरे लिए सरल नहीं था। वर्तमान में मेरे सामने केवल दो ही विकल्प बचे हैं। या तो मैं अपनी आंखें बंद करके सच्चाई को अनदेखा कर दूं या एक मुश्किल फैसले लेकर चीजें ठीक करने का प्रयास करूं। मैं दूसरे विकल्प को चुनना पसंद करूंगा।' आपको बता दें कि मनप्रीत सिंह बादल पंजाब के पूर्व सीएम सरदार प्रकाश सिंह बादल के भतीजे हैं। कांग्रेस में रहते वक़्त उनकी पटरी पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग के साथ नहीं बैठ रही थी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जब पंजाब से गुजरी थी, तब भी मनप्रीत सिंह बादल उसमें दिखाई नहीं दिए थे। 

मनप्रीत पांच बार विधायक एवं 2 बार पंजाब के वित्त मंत्री रह चुके हैं। अकाली दल से निष्कासित होने के पश्चात् उन्होंने अपनी अलग पार्टी पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब बनाई थी। बाद में मनप्रीत ने अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में कर दिया था। उन्होंने भाकपा एवं शिअद (लोंगोवाल) के साथ मिलकर सांझा मोर्चा बनाया था। मगर चुनाव में इस मोर्चे का वोट शेयर सिर्फ 6 प्रतिशत ही रह गया था। मनप्रीत ने जब शिअद से रास्ते अलग किए थे तो वह बादल सरकार में वित्त मंत्री थे। बता दें कि बीते वर्ष पंजाब में हुए चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था। चुनाव से पहले तक यहां चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार थी। मगर चुनाव के पश्चात् बहुमत हासिल करते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) ने बंपर जीत दर्ज की थी। बीते चुनाव में कई बड़े उलटफेर भी देखने को मिले थे। तब के चुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री चन्नी, कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, बिक्रम मजीठिया, प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर सिंह बादल जैसे दिग्गज भी अपनी सीट बचाने में सफल नहीं हो पाए थे।

बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, 3 मंत्रियों सहित 16 की हुई दर्दनाक मौत

'विधानसभा में AAP विधायक ने लहराईं नोटों की गड्डियां', जानिए पूरा मामला

'एक नेता हैं जो फिल्मों पर बयान देते रहते हैं...', नरोत्तम मिश्रा का नाम लिए बिना PM मोदी ने कह डाली ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -