बंगाल : मुख्यमंत्री के वेतन में हुई वृद्धि, जानिए मंत्री और विधायकों का हाल
बंगाल : मुख्यमंत्री के वेतन में हुई वृद्धि, जानिए मंत्री और विधायकों का हाल
Share:

इस समय बंगाल में मुख्यमंत्री समेत कैबिनेट में शामिल मंत्रियों, राज्य मंत्रियों व विधायकों के वेतन में बढ़ोतरी की गई है. वेतन में हुई नई बढ़ोतरी के बाद जहां मुख्यमंत्री का वेतन एक लाख रुपये के पार पहुंच गया है, वहीं मंत्री व विधायक भी अधिक पीछे नहीं हैं। दैनिक वेतन में भी बढ़ोतरी की गई है। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की है.अब मुख्यमंत्री का वेतन 90 हजार से बढ़कर 1,17,001 हो गया है तो वहीं, कैबिनेट मंत्रियों का वेतन 90 हजार से बढ़ कर 1,12,000 हो गया है. राज्य मंत्रियों व विधायकों का वेतन भी बढ़ा दिया गया है. इसकी घोषणा शुक्रवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की. आइये  जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

पाकिस्तान ने गाया पुराना राग- 'पाक में नहीं है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम'

अपने बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि कैबिनेट में शामिल मंत्रियों का दैनिक वेतन प्रति दिन दो हजार से बढ़ा कर तीन हजार कर दिया गया है, जबकि विधायकों का दैनिक वेतन 1500 से बढ़ा कर 2000 कर दिया गया है. बेसिक पे में भी परिवर्तन किया गया है. मुख्यमंत्री का बेसिक वेतन अब 27,001 रुपये किया गया है, जबकि कैबिनेट मंत्रियों का 22,000 और राज्य मंत्रियों का 21,900 जबकि विधायकों का बेसिक 21,870 रुपये कर दिया गया है.

Budget 2019 : निवेशों की उम्मीदों पर पानी फिरा, शुरूआती उछाल से सेंसेक्स 150 अंक गिरा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विधानसभा सत्र चलने के दौरान प्रत्येक विधायक को उपस्थिति के एवज में अतिरिक्त दैनिक वेतन मिलता है. वाममोर्चा के शासनकाल में यह दैनिक 750 रुपये था, जिसे 2011 में तृणमूल की सरकार में बढ़ा कर एक हजार रुपये किया गया था. अब यह 2000 कर दिया गया है.

Union Budget 2019 : सस्ता घर खरीदने वालो को मिली राहत, इतनी है ब्याज पर छूट

Union Budget : इस प्रकार 1 लाख करोड़ जुटाएगी सरकार

Union Budget 2019 : बैंकों ने वसूले 4 लाख करोड़, NPA में आई इतनी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -