पाकिस्तान ने गाया पुराना राग- 'पाक में नहीं है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम'

Jul 05 2019 01:20 PM
पाकिस्तान ने गाया पुराना राग- 'पाक में नहीं है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम'

इस्लामाबाद: एक दिन पहले ही ब्रिटेन की एक अदालत ने बताया था कि 1993 के मुंबई बम धमाकों का अपराधी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में रह रहा है। पर अब पाक विदेश कार्यालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत का मोस्ट वांटेड अपराधी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में नहीं है। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में नहीं है।’

डी-कंपनी का एक प्रमुख गुर्गा जाबिर मोती (51) के प्रत्यर्पण मुकदमे के दौरान बुधवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट ने बताया था कि दाऊद 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों को लेकर वांटेड है और वह फिलहाल पाकिस्तान में रह रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इन धमाकों में 200 से भी अधिक लोग मारे गए थे। जाबिर को स्कॉटलैंड यार्ड (लंदन महानगर पुलिस) के अधिकारियों ने अगस्त 2018 को लंदन के एक होटल से गिरफ्तार किया था।

अमेरिका के मुताबिक दाऊद आतंकी संगठन अलकायदा से करीबी संबंध रखे हुए था। इस वजह से अमेरिका ने उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था। जाबिर मादक पदार्थों की तस्करी की साजिश रचने के आरोपों को लेकर अमेरिका प्रत्यर्पित किए जाने के मुकदमे का सामना कर रहा है। जाँच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि जाबिर मोती सीधे दाऊद को रिपोर्ट करता था। 

इस महीने के अंत तक इंटरनेशनल कोर्ट सुना सकती है कुलभूषण जाधव पर का फैसला

बारिश में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगहें...

WC 2019 : मैदान में नग्न होकर दौड़ा शख्स, पिच पर करने लगा डांस और फिर....