Union Budget : इस प्रकार 1 लाख करोड़ जुटाएगी सरकार
Union Budget : इस प्रकार 1 लाख करोड़ जुटाएगी सरकार
Share:

लोकसभा में इस समय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने पहले बजट में कई बड़ी घोषणाएं की हैं. इन घोषणाओं में रेलवे में निजी भागीदारी बढ़ाने से लेकर देश में जल्द आदर्श किराया कानून लागू करने तक शामिल हैं. ''हर घर जल, हर घर नल'' के तहत 2024 तक हर घर में नल से होगी जल की आपूर्ति.ग्रामीण बाजार से गांवों को जोड़ने के लिए सड़कों को अपग्रेड किया जाएगा. इसके लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण में 1,25,000 किलोमीटर लंबी सड़क को अगले पांच सालों में अपग्रेड किया जाएगा. आइये जानते है अन्य घोषणाएं

सीएम योगी के दफ्तर के सामने सचिवालय कर्मियों का हंगामा, पुलिस पर लगाया संगीन आरोप

सरकार ने 114 दिनों में जरूरतमंदों को घर बनाकर देने का लक्ष्‍य रखा है. इस योजना के तहत 1.95 करोड़ घर बनाने का लक्ष्य रखा गया है.खास बात यह है कि PSU कंपनियों की जमीनों पर भी मकान बनाएगी सरकार. इसी तरह विदेशी निवेश बढ़ाने के लिए मीडिया में बढ़ेगी विदेश निवेश (FDI) की सीमा. बीमा में 100 फीसदी होगा निवेश. सिंगल ब्रांड रिटेल में विदेशी निवेश की सीमा बढ़ाएगी सरकार.

हौज काजी मामला: मंदिर हमले पर अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से माँगा जवाब

2019-20 के लिए सरकार ने एक लाख पांच हजार करोड़ रुपये का विनिवेश लक्ष्य रखा। सरकारी कंपनियों को बेचकर जुटाई जाएगी रकम.NRI को भारत आने पर मिलेगा आधार कार्ड, अब 180 दिनों के लिए नहीं करना होगा इंतजार.देश के लिए नई शिक्षा नीति की शुरुआत.एक करोड़ छात्रों के लिए स्कॉलरशिप योजना. स्टडी इन इंडिया योजना की होगी शुरुआत.2 अक्टूबर 2019 तक भारत खुले में शौच से मुक्त वाला देश बन जाएगा. यही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी सपना है.

Saaho मूवी में इस किरदार में नजर आएंगे प्रभास?

बेटी ने लगाया माता-पिता पर गंभीर आरोप, पैसों के लिए कराते थे ये काम

अब पुलिस दे रही आम आदमी को रोज़गार का मौका, यहाँ जानिए कैसे ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -