चीनी सेना का नामोनिशान मिटाने सीमा पर पहुंचा जानलेवा हथियार
चीनी सेना का नामोनिशान मिटाने सीमा पर पहुंचा जानलेवा हथियार
Share:

बीते दिनों पूर्वी लद्दाख में चीन और भारत की सेनाओं के बीच हिंसक झ़़डप के बाद सैन्य अमला पूरी तरह से सावधान और सतर्क हो गया है. भारत की वास्तविक नियंत्रण रेखा LAC) पर चीनी ल़़डाकू जेट और हेलीकॉप्टर दिखाई देने के बाद भारत अब अपने उच्च मारक क्षमता वाले हथियार एलएसी पर तैनात कर रहा है. भारतीय सेना ने अभी हाल ही में पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में हवा में दूर तक मार करने वाली आकाश मिसाइलें तैनात की हैं.

कोल आवंटन को लेकर झारखंड में खींचतान तेज, भाजपा ने कहा- देशहित में है वाणिज्यिक खनन

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र में चल रहे निर्माण के हिस्से के रूप में भारतीय वायुसेना चीनी वायुसेना को मुंहतोड़ जवाब दे सके इसलिए इन मिसाइलों को पूर्वी लद्दाख में भारत--चीन सीमा पर तैनात किया गया है.

एक महीने के अंदर पांचवी बार कांपी जम्मू कश्मीर की धरती, लोगों में दहशत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीते दो सप्ताह में चीनी वायुसेना ने सुखोई-30 और अपने स्ट्रैटजिक बॉम्बर्स को एलएसी के पीछे तैनात किया है. ताकि भारत को अपनी ताकत का अहसास करा सके. जिन्हे एलएसी के करीब 10 किलोमीटर के दायरे में उड़ान भरते देखा गया है, जिसके बाद एयर डिफेंस सिस्टम की तैनाती का फैसला हुआ है.  सरकारी सूत्रों ने बताया कि सेक्टर में भारतीय थलसेना और भारतीय वायुसेना दोनों के एयर डिफेंस सिस्टम तैनात कर दिए गए हैं ताकि चीनी वायुसेना या उसके हेलीकॉप्टरों की एलएसी पर किसी गलत हरकत से निपटा जा सके. सूत्रों ने कहा कि भारत जल्द ही अपने दोस्ताना देश (रूस) से उच्च प्रदर्शन वाली मिसाइलें प्राप्त करेगा और जिसे जल्द ही सीमा पर तैनात किया जा सकता है. मिसालों की तैनाती के बाद चीन की हरकतों में सुधार आ सकता है. 

चीन के खिलाफ आक्रामक हुआ भारत ! बॉर्डर पर तैनात किए 'एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम'

राहुल गाँधी को 'सहयोगी' शरद पवार ने दिखाया आइना, बोले- '1962 में चीन ने हड़पी थी जमीन'

व्यापार पर पड़ा भारत-चीन तनाव का असर, मुंबई एयरपोर्ट पर अटके चीन से आए कंसाइनमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -