जॉयकिशन सिंह का बड़ा बयान, कहा- ''सीमेंट से भरे एक ट्रक को कथित...
जॉयकिशन सिंह का बड़ा बयान, कहा- ''सीमेंट से भरे एक ट्रक को कथित..."
Share:

कांग्रेस विधायक खुमुकचम जॉयकिशन सिंह ने शुक्रवार को विधानसभा में एनएच-37 (इंफाल-जिरीबाम मार्ग) पर असामाजिक और उपद्रवी तत्वों द्वारा अवैध कर वसूली की घटनाओं का मुद्दा उठाया। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शुक्रवार को विधानसभा को सूचित किया कि पुलिस कमांडो और सुरक्षा दल विद्रोहियों, राजमार्ग लुटेरों और असामाजिक तत्वों द्वारा जबरन वसूली की जाँच करने के लिए राज्य में राष्ट्रीय राजमार्गों के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात रहेंगे।

मणिपुर सूचना और जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, सरकार ने कानून और व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रतिबद्ध थी, जिसमें एनएच के साथ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कर संग्रह की ऐसी घटनाएं शामिल थीं। 31 जनवरी और 1 फरवरी की रात को एनएच -37 के साथ नुंगबा क्षेत्र में हुई एक घटना पर टिप्पणी करते हुए, सिंह ने कहा कि सीमेंट से भरे एक ट्रक को कथित तौर पर कुछ लोगों द्वारा इस तरह के अवैध तरीके से इकट्ठा किए जाने से नीचे धकेल दिया गया था। उन्होंने विधानसभा को यह भी बताया कि मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

उत्तर-पूर्व में राष्ट्रीय राजमार्गों पर असामाजिक, राष्ट्र-विरोधी तत्वों और विद्रोही संगठनों के सदस्यों द्वारा जबरन वसूली के मामले असामान्य नहीं हैं। धन का ऐसा अवैध संग्रह, जिसे कुछ राज्यों में 'गुंडा टैक्स' कहा जाता है, कुछ पूर्वोत्तर राज्यों में 'लाइफ टैक्स' भी कहा जाता है।

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस: चार और राज्यों ने सुधारों को किया पूरा

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से बेहाल आम आदमी, जानिए एक साल में कितने बढ़े भाव

न्यूजीलैंड ने मनाया राष्ट्रीय दिवस का जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -