कहीं आपकी गाड़ी पर भी नहीं लगा नकली FASTag, नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने किया सावधान
कहीं आपकी गाड़ी पर भी नहीं लगा नकली FASTag, नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने किया सावधान
Share:

नई दिल्ली: भारत में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कुछ भी किया जाए, लेकिन घपलेबाज उसमें भी हेराफेरी करने के नए तरीके निकाल लाते हैं। ऐसे ही कुछ फास्ट टैग को लेकर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल, केंद्र सरकार ने 15 फरवरी से FASTag पूरे देश में अनिवार्य कर दिया है। हालांकि आपने फास्टैग (Fake fastags) नहीं लगाया है, तो आप नकद भी दे सकते हैं, किन्तु इसके लिए आपको दोगुना शुल्क देना होगा। अब नेशनल हाईवे अथॉरिटी यानी NHAI ने फास्टैग को लेकर लोगों को चेताया है। बताया जा रहा है कि जालसाज नकली FASTag बेच रहे हैं।

FASTag को लेकर NHAI ने कहा है कि कुछ जालसाजों ने ऑनलाइन नकली FASTag बेचना शुरू कर दिया। इनसे सतर्क रहें। दरअसल इन जालसाजों ने NHAI/IHMCL जैसा हूबहू नकली फास्टैग बेचना आरंभ कर दिया है। ये फास्टटैग दिखते तो असली हैं, मगर यह फर्जी होते हैं। ऐसे में यूजर्स को ऐसे जालसाजों से बचने की आवश्यकता है। NHAI ने कहा है कि असली FASTag खरीदने के लिए आप www.ihmcl.co.in पर जाएं या MyFastag App का ही उपयोग करें।

इसके साथ ही लिस्टेड बैंकों और ऑथराइज्ड प्वाइंट ऑफ सेल एजेंट्स से भी FASTag खरीद सकते हैं। फास्टटैग से जुड़ी जानकारी IHMCL की वेबसाइट पर भी दी गई है। इसके साथ ही आप नकली FASTag की शिकायत भी कर सकते हैं। अगर आपको नकली FASTag से संबंधित कोई गतिविधि देखने को मिलती है, तो आप नेशनल हाईवे अथॉरिटी के हेल्पलाइन नंबर 1033 पर फोन कर शिकायत दे सकते हैं। आपको बता दें कि FASTag के लिए देश में लगभग 23 बैंक अधिकृत किए गए हैं।

सरकार ने मैपिंग नीति को बनाया उदार, भू-स्थानिक डेटा तक मुफ्त पहुंच की दी अनुमति

टीवीएस मोटर कंपनी ने संयुक्त अरब अमीरात में उपस्थिति को किया मजबूत

तीन दिन गिरने के बाद आज फिर बढ़े सोना वायदा के दाम, चांदी भी चमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -