राष्ट्रीय हाई-स्पीड रेल निगम ने बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए आमंत्रित की बोलियां
राष्ट्रीय हाई-स्पीड रेल निगम ने बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए आमंत्रित की बोलियां
Share:

नेशनल हाई-स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) ने 29 जुलाई को कहा कि कंपनी ने 508 किलोमीटर मुंबई-अहमदाबाद हाई-स्पीड रेल (एमएएचएसआर) परियोजना के लिए साबरमती रोलिंग स्टॉक डिपो के निर्माण के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं, जिसे बुलेट ट्रेन परियोजना के रूप में जाना जाता है। 

नेशनल हाई-स्पीड रेल कॉरपोरेशन के प्रवक्ता के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह पढ़ता है कि साबरमती डिपो के डिजाइन, निर्माण, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग के लिए बोली आमंत्रित की गई है जिसमें कार्यशाला, निरीक्षण शेड, विभिन्न भवन, रखरखाव सुविधाएं शामिल हैं। संबद्ध कार्य। बताया गया है कि बोली जमा करने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर, 2021 है। बोली दस्तावेज NHSRCL के कार्यालय में 4 अगस्त से 1 दिसंबर तक सभी कार्य दिवसों में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। NHSRCL ने सम्मानित किया है। 

वही परियोजना के लिए रेलवे पटरियों, रेलवे पुलों, सुरंगों, रेलवे स्टेशनों और डिपो के निर्माण के लिए कई निविदाएं अब तक प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन जापानी प्रधान मंत्री शिंजो आबे ने 14 सितंबर, 2017 को महत्वाकांक्षी 1.08 लाख रुपये की आधारशिला रखी थी। बुलेट ट्रेनों के 320 किमी प्रति घंटे की गति से चलने की उम्मीद है, जो लगभग दो घंटे में 508 किलोमीटर की दूरी तय करती है।

Tokyo Olympics से बाहर हुईं मैरीकॉम, 135 करोड़ देशवासियों की उम्मीदें टूटीं

अरुणाचल प्रदेश में मिले 342 नए कोरोना मरीज, अब तक 224 लोगों की मौत

अडानी एंटरप्राइजेज ने डेटा सेंटर स्थापित करने के लिए 34,275 वर्गमीटर भूमि का किया अधिग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -