अरुणाचल प्रदेश में मिले 342 नए कोरोना मरीज, अब तक 224 लोगों की मौत
अरुणाचल प्रदेश में मिले 342 नए कोरोना मरीज, अब तक 224 लोगों की मौत
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में गुरुवार को कोरोना के 342 नए केस दर्ज किए गए, जिससे पूर्वोत्तर राज्य में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 47,142 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है. राज्य निगरानी अधिकारी (SSO) डॉ लोबसंग जम्पा ने कहा कि बीते दो दिनों में अस्पतालों में उपचार के दौरान तीन और कोरोनो वायरस संक्रमित मरीजों की मौत की वजह से मरने वालों की तादाद बढ़कर 224 हो गई है.

लोबसंग जम्पा ने कहा कि कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र की एक 72 साल की महिला की बुधवार को चिंपू के एक अस्पताल में कोरोना के साथ ही सांस की बिमारी के चलते मौत हो गई. अधिकारी ने कहा कि लोहित जिले की 40 वर्ष की एक अन्य महिला ने कोरोना संक्रमित पाई गईं थी और मंगलवार को पूर्वी सियांग जिले के पासीघाट में एक स्वास्थ्य सुविधा में महिला की जान चली गई. वहीं, चांगलांग के एक 65 वर्षीय कोरोना मरीज की भी मंगलवार को असम के तिनसुकिया जिले के एक अस्पताल में मौत हो गई.

राजधानी परिसर क्षेत्र में सबसे ज्यादा 109 नए केस दर्ज किए गए, इसके बाद लोअर सुबनसिरी (48), पूर्वी सियांग (23), पश्चिम कामेंग (22), पापुमपारे (14) और लोहित, ऊपरी सुबनसिरी और निचली दिबांग घाटी (13 प्रत्येक) का नंबर रहा. बाकि नए मामले कई अन्य जिलों से दर्ज किए गए. SSO ने कहा कि रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिए कम से कम 320 ताजा मामलों का पता चला, RT-PCR के जरिए 13 और ट्रूनेट विधि के माध्यम से 9 मामलों का पता चला.

भूकंप से डोली अलास्का प्रायद्वीप की धरती, 8.2 की रही तीव्रता

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस पर पीएम मोदी ने वन्यजीव प्रशंसकों को दी बधाई

विश्व अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर बोले CM शिवराज- 'मध्यप्रदेश टाइगर बचाएगा भी और बढ़ाएगा भी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -