अडानी एंटरप्राइजेज ने डेटा सेंटर स्थापित करने के लिए 34,275 वर्गमीटर भूमि का किया अधिग्रहण
अडानी एंटरप्राइजेज ने डेटा सेंटर स्थापित करने के लिए 34,275 वर्गमीटर भूमि का किया अधिग्रहण
Share:

अडानी समूह में एक बड़े विकास में, नोएडा में 34,275 वर्ग मीटर भूमि पार्सल का अधिग्रहण एक डाटा सेंटर स्थापित करने के लिए 103.41 करोड़ रुपये में किया है। यह निवेश और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए आईटी और आईटीईएस क्षेत्रों में नोएडा में संस्थागत सेवाओं की स्थापना के लिए उत्तर प्रदेश की नीति का हिस्सा है। 

विवरण के अनुसार, अदानी एंटरप्राइजेज नोएडा के सेक्टर 62 में आगामी सुविधा के भीतर 2,400 करोड़ रुपये का निवेश करेगी, जिससे 1,350 लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा, नोएडा प्राधिकरण ने आईटी सुविधा के लिए एमएक्यू इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को सेक्टर 145 में एक और 16,350 वर्ग मीटर भूमि पार्सल आवंटित किया है। इससे नोएडा प्राधिकरण को 33.90 करोड़ रुपये मिलेंगे और कंपनी परियोजना के विकास के लिए 250 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इससे 2500 लोगों को रोजगार मिलेगा। 

वही इन दो आवंटनों में, नोएडा प्राधिकरण को 2,650 करोड़ रुपये की निवेश क्षमता और 3,850 व्यक्तियों को रोजगार के साथ 137.31 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा। प्राधिकरण ने उत्तर प्रदेश में वित्त पोषण और रोजगार को बढ़ावा देने की तकनीक के तहत 13 निगमों को लगभग 20 लाख वर्ग फुट व्यावसायिक भूमि आवंटित की थी। हाल ही में, नोएडा प्राधिकरण ने जेवर में आने वाले विश्वव्यापी हवाई अड्डे के निकट ज्ञान केंद्रों की व्यवस्था करने के लिए एक नीति अपनाई थी।

बिग बाजार-रिलायंस डील के खिलाफ अमेज़न की याचिका पर SC में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंचे सोने-चांदी के दाम, जानिए क्या है आज के भाव

अप्रैल-जून में सोने की डिमांड बढ़ी, देश में 3 माह में बिका 76 टन सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -