नेशनल हेराल्ड केस : अदालत ने कहा अगली सुनवाई 15 नहीं 16 जनवरी को, जानिए क्यों बढ़ी तारीख ?

Jan 09 2019 08:00 PM
नेशनल हेराल्ड केस : अदालत ने कहा अगली सुनवाई 15 नहीं 16 जनवरी को, जानिए क्यों बढ़ी तारीख ?

नई दिल्ली : दिल्ली हाईकोर्ट ने आज कहा कि राजधानी में आईटीओ के प्रेस एरिया में स्थित परिसर खाली करने संबंधी एकल न्यायाधीश के आदेश के खिलाफ नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र के प्रकाशक एसोसिएटिड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) की याचिका पर अब अगली सुनवाई 16 जनवरी को होगी. आपको बता दें कि इससे पहले यह सुनवाई एक दिन पहले यानी कि 15 जनवरी को होनी थी, लेकिन अब अदालत ने बताया है कि मामले के वकीलों की उपलब्धता नहीं होने की वजह से अगले सुनवाई 16 जनवरी को की जाएगी. 

इससे पहले अदालत को सुबह बताया गया था कि केंद्र की ओर से मामले में बहस करने वाले सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और एजेएल का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी 15 जनवरी को मौजूद नहीं रहेंगे अतः अदालत ने इसी सुनवाई की तारीख ताल दी. 

आपको बता दें कि दूसरी ओर नेशनल हेराल्ड केस में आयकर विभाग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को 100 करोड़ का टैक्स नोटिस भेज दिया है. बताया जा रहा है कि एजेएल से संबंधित उनकी आय के पुनर्मूल्यांकन के बाद आयकर विभाग ने राहुल और सोनिया को यह नोटिस थमाया है. बताया गया है कि राहुलक और सोनिया दोनों ने अपने आय छिपाई है. राहुल गांधी ने एजेएल से जुड़ी अपनी 154.96 करोड़ रुपये की आय को छिपाया है. जबकि सोनिया गांधी ने इस दौरान एजेएल से हुई 155.41 करोड़ रुपये की कमाई को नहीं बताया है. 

राफेल विरोधी लॉबी के दबाव के कारण विमान सौदे का विरोध कर रहे हैं राहुल- कानून मंत्री

नेशनल हेराल्ड : नहीं थम रही राहुल-सोनिया की मुश्किलें, आयकर विभाग ने थमाया 100 करोड़ का टैक्स नोटिस

राहुल ने किया ऐसा काम, पूरे देश में हो रहा नाम, मशहूर ट्रांसजेंडर को सौंपी इतनी बड़ी जिम्मेदारी

सपा-बसपा गठबंधन पर बोले राहुल - हमें कम आंकना एक भूल