नेशनल हेराल्ड केस: 23 घंटों में मात्र 20 सवाल पूछ पाई ED, वकीलों द्वारा 'रटाए' हुए जवाब दे रहे राहुल गांधी
नेशनल हेराल्ड केस: 23 घंटों में मात्र 20 सवाल पूछ पाई ED, वकीलों द्वारा 'रटाए' हुए जवाब दे रहे राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ लगभग 23 घंटों से जारी है। बुधवार को जांच एजेंसी और राहुल के बीच लगातार तीसरे दिन सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू हुआ। खबर है कि इस पूरी पूछताछ के दौरान राहुल गांधी महज 20-25 सवालों के ही जवाब दे पाए हैं। वहीं, ED दफ्तर के बाहर अपने नेता के समर्थन में लगे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि ED के अधिकारी राहुल गांधी से अब तक सिर्फ 20 से 25 सवाल ही पूछ पाए हैं। इसके साथ ही यह भी बताया गया था कि ऐसा लग रहा है कि राहुल गांधी वकीलों द्वारा 'सिखाए' और 'रटाए' जवाब ही पेश कर रहे हैं। हालांकि, मंगलवार को खबर आई थी कि राहुल ने ED से पूछताछ पूरी करने की मांग की थी, मगर उन्हें बुधवार को दूसरी बार समन भेजा गया था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल गांधी से पहले दिन लगभग 9 घंटों की पूछताछ के दौरान बैंक खातों, विदेशों में संपत्ति से संबंधित सवाल किए गए थे। वहीं, दूसरे दिन अधिकारियों ने करीब 10 घंटों तक सवाल पूछे। बताया जा रहा है कि उस दौरान भी राहुल अपने निजी बैंक एकाउंट्स को लेकर सही तरह से जवाब नहीं दे पाए थे। वहीं, ED दफ्तर में पूछताछ के पहले दिन से ही कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली की सड़कों पर हंगामा कर रहे हैं। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने बड़ी तादाद में नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया था। आंकड़ों के अनुसार, पुलिस ने पहले दिन 400 से अधिक कांग्रेसियों को हिरासत में लिया था। हालांकि, उन्हें लगभग 11 घंटों के बाद रिहा कर दिया गया था।

वहीं, बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया। इस दौरान पार्टी के नेताओं ने ED कार्यालय से कुछ दूरी पर ही टायरों में आग लगा दी थी। हालांकि, पुलिस ने फ़ौरन कार्रवाई करते हुए आग बुझा दी थी। इस दौरान महिलाओं सहित कई कार्यकर्ता सड़कों पर हंगामा करते हुए नारेबाजी करने लगे थे।

महाराष्ट्र में फ्री में बांटा गया पेट्रोल, जानिए क्या है वजह?

'राहुल गांधी से पूछताछ मत करो..', सड़कों पर आगज़नी कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता, नेता उगल रहे 'जहर'

AAP शासन में तेज हुईं 'खालिस्तानी' गतिविधियां, केजरीवाल के पंजाब दौर से पहले फिर हुई 'आतंकी' हरकत !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -