उत्तर भारत : ठंड ने लिया विकराल रूप, उत्तरप्रदेश में सर्दी से 28 लोगो की मौत
उत्तर भारत : ठंड ने लिया विकराल रूप, उत्तरप्रदेश में सर्दी से 28 लोगो की मौत
Share:

कई दिनों से उत्तर भारत में कहर ढा रही ठंड जानलेवा बन गई है. उत्तर प्रदेश में ठंड से 28, झारखंड में आठ और बिहार में 11 लोगों के मरने की खबर है.कोहरे कारण हुए हादसों में कई लोगों की जान गई है. रेल, सड़क और वायु यातायात बुरी तरह प्रभावित है. राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को मौसम का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया. हरियाणा में सर्द हवाओं ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है. हिसार में तापमान 0.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली एनसीआर में कमोबेश सभी जगह प्रदूषण बहुत खराब श्रेणी में बना रहा. 

कांग्रेस स्थापना दिवस:सोनिया गांधी ने फहराया तिरंगा, राहुल ने कहा-मैं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कार्यालय में...

सर्दी को लेकर भारतीय मौसम विभाग की मानें राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में न्‍यूनतम तापमान 2.4 रिकॉर्ड किया गया. दिल्‍ली में प्रदूषण भी बढ़ गया है. राजधानी के आरकेपुरम इलाके में एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स 360 दर्ज किया गया.शुक्रवार को भी दिल्‍ली में न्‍यूनतम तापमान बेहद कम 4.2 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया था. हरियाणा में ठंड के कारण रेड अलर्ट जारी करना पड़ा तो दूसरी ओर दिल्‍ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार और झारखंड में भी जनजीवन प्रभावित हुआ है. जम्म कश्मीर के श्रीनगर में मौसम की सबसे सर्द रात गुजरी.

CAA : टीएमसी पहुंची मंगलूरू, हिंसा पीड़ितों के ​परिवार को देने वाली है पैसा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर पश्चिम भारत में उत्तर-पछुआ सर्द हवाएं चल रही हैं जिसकी वजह से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई हिस्‍से शीत लहर की चपेट में हैं. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, बागपत, बिजनौर, हापुड़ जैसे जिलों में शुक्रवार को तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो मथुरा का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. बंगाल में कोलकाता समेत कई जिलों में दिनभर बादल छाए रहे और कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई. बारिश के कारण झारखंड में तापमान तेजी से गिरा है. रांची से 65 किमी दूर पिपरवार में न्यूनतम तापमान दो डिग्री पर पहुंच गया.

उपद्रवियों को पुलिस अधीक्षक की दो टूक, 'खाते यहाँ का हो और गाते कहीं और का....चले जाओ पाकिस्तान'

एक भजिए बेचने वाला कैसे बना देश का सबसे बड़ा बिज़नेस टाइकून, ये है धीरूभाई

अंबानी के संघर्ष की दास्ताँ...संजय राउत ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा-तूफान में कश्तियां और घमंड में हस्तियां...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -