NATCO फार्मा के शेयरों में इंट्रा-डे ट्रेड में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई दर्ज

सोमवार को बाजार तड़के खुलने के साथ ही शेयर बाजार में एक नई ऊंचाई दर्ज की गई। बता दें कि नैटको फार्मा के नए शेयर 20 फीसदी की तेजी के साथ 1,188.95 रुपये पर पहुंच गए। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इंट्रा-डे ट्रेड में यह शेयर बीएसई पर नई ऊंचाई पर है। बाजार में चल रहे रुझान के अनुसार, शेयर में यह वृद्धि कंपनी द्वारा यह कहने के बाद नोट की गई कि उसे अमेरिका में सेल्जीन की मल्टीपल मायलोमा दवा, रेवलिमिड (लेनालिडोमाइड) कैप्सूल के जेनेरिक संस्करण के लिए अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक से मंजूरी मिल गई है। यहां यह उल्लेख करना आवश्यक है कि इस लेनिलेडोमाइड कैप्सूल का उपयोग वयस्कों के लिए मल्टीपल मायलोमा, मेंटल सेल लिंफोमा और माइलोडिसप्लास्टिक सिंड्रोम के उपचार के लिए किया जाता है।

जंहा इस बात का पता चला है कि स्टॉक 30 प्रतिशत तक बढ़ गया है। सुबह 09:48 बजे, नैटको फार्मा बीएसई पर 11 प्रतिशत बढ़कर 1,101 रुपये पर कारोबार कर रहा था, जबकि एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स में 0.24 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। नैटको के शेयरों में इस उछाल के साथ काउंटर पर ट्रेडिंग वॉल्यूम संयुक्त 3.8 मिलियन इक्विटी शेयरों के साथ पांच गुना से अधिक हो गया। एक अलग नियामक फाइलिंग में, नैटको फार्मा ने कहा कि उसके मार्केटिंग पार्टनर, ब्रेकेनरिज फार्मास्युटिकल इंक (बीपीआई) को यूएसएफडीए से एवरोलिमस टैबलेट (जोर्ट्रेस के लिए जेनेरिक) के लिए अपने संक्षिप्त न्यू ड्रग एप्लिकेशन (एएनडीए) के लिए अंतिम मंजूरी मिल गई है। 

बीपीआई ने जल्द ही उत्पाद की 0.25 मिलीग्राम, 0.5 मिलीग्राम और 0.75 मिलीग्राम की ताकत लॉन्च करने की योजना बनाई है, जो कि गुर्दा प्रत्यारोपण और यकृत प्रत्यारोपण में अंग अस्वीकृति के प्रोफिलैक्सिस में इंगित किया गया है। हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नैटको ने यह भी कहा कि कंपनी ने भारत में मोलनुपिरवीर कैप्सूल के तीसरे चरण के क्लिनिकल परीक्षण की शुरुआत की है। पूर्व-नैदानिक आंकड़ों से पता चला है कि मोलनुपिरवीर में व्यापक एंटी-इन्फ्लूएंजा गतिविधि है, जिसमें SARS-CoV-2 प्रतिकृति के अत्यधिक शक्तिशाली निषेध शामिल हैं। मोलनुपिरवीर के साथ इलाज किए गए मरीजों ने चिकित्सा के 5 दिनों के भीतर प्रतिक्रिया प्राप्त की, यह दर्शाता है कि मौखिक चिकित्सा होने के अतिरिक्त लाभ के साथ, मोलनुपिरवीर के साथ उपचार की अवधि कम है।

कोरोना संकट के बीच नीम का मास्क पहने युवक की तस्वीर वायरल, बोला- अस्पताल से मिला है..

आंध्र प्रदेश में आज 45 से अधिक आयु वर्ग के लिए शुरू होगा टीकाकरण अभियान

नारदा स्टिंग केस: CBI जांच पर भड़के TMC नेता, गवर्नर को बताया संविधान का हत्यारा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -