आंध्र प्रदेश में आज 45 से अधिक आयु वर्ग के लिए शुरू होगा टीकाकरण अभियान
आंध्र प्रदेश में आज 45 से अधिक आयु वर्ग के लिए शुरू होगा टीकाकरण अभियान
Share:

आंध्र प्रदेश को 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण फिर से शुरू करना है। बता दें कि इससे पहले यह पिछले दस दिनों से सस्पेंड है। यहां यह ध्यान देने योग्य है कि इस प्रक्रिया में केवल 45 वर्ष से अधिक आयु वालों को ही टीकाकरण दिया जाएगा जो उच्च जोखिम वाली श्रेणी में हैं क्योंकि टीकाकरण प्रक्रिया 3 दिनों तक जारी रहेगी। इस संबंध में सरकार ने सख्त कार्रवाई की है और आरटीसी, बैंकिंग और बंदरगाह के कर्मचारियों, श्रमिकों, सार्वजनिक वितरण प्रणाली कर्मियों और पत्रकारों को उच्च जोखिम वाली श्रेणियों के रूप में पहचाना है। 

इसमें से 55 लाख कोवैक्सीन के टीके दूसरी खुराक के तहत और 11 लाख 58 हजार कोविशील्ड के टीके पहली खुराक के रूप में दिए जाएंगे। यह स्पष्ट किया गया कि 18 से 45 वर्ष से कम आयु वालों को कमी के कारण टीके नहीं दिए जाएंगे। आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और हर दिन 20,000 मामले सामने आ रहे हैं। 

हम बता दें कि पिछले चौबीस घंटों में रविवार की सुबह तक 104 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि भयानक वायरस के कारण कुल मौतों की संख्या 10,126 हो गई है, जबकि ठीक होने में प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। पिछले चौबीस घंटों में लगभग 20,109 लोग इस भयानक वायरस से उबर चुके हैं और सक्रिय मामले अब तक 2,09,237 हैं।

कोरोना संकट के बीच नीम का मास्क पहने युवक की तस्वीर वायरल, बोला- अस्पताल से मिला है..

नारदा स्टिंग केस: CBI जांच पर भड़के TMC नेता, गवर्नर को बताया संविधान का हत्यारा

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर योगी सरकार अलर्ट, बच्चों के लिए किए ख़ास इंतज़ाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -