कोरोना संकट के बीच नीम का मास्क पहने युवक की तस्वीर वायरल, बोला- अस्पताल से मिला है..
कोरोना संकट के बीच नीम का मास्क पहने युवक की तस्वीर वायरल, बोला- अस्पताल से मिला है..
Share:

लखनऊ: कोरोना महामारी के संक्रमण से बचने के लिए विशेषज्ञों ने मास्क को ही सबसे बेहतर उपाय बताया है. कई लोग इसका पालन कर रहे हैं, और कुछ लोगों ने इसका अनोखा तरीका भी निकाल लिया है. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के निवासी महेंद्र सिंह की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, कारण है उनका मास्क. ये कोई आम मास्क नहीं है, बल्कि नीम की पत्तियों से बनाया गया है और इसे जिसमें लपेट रखा है उसका उपयोग जानवरों के लिए किया जाता है. जिसे जाबी भी कहते हैं. 

ये फोटो लखीमपुर जिले के बगरेठी गांव का है, जहां के महेंद्र सिंह ने अनोखा मास्क लगाया है. महेंद्र सिंह का कहना है कि उन्हें सरकारी अस्पताल में एक अधिकारी द्वारा ही ये मास्क मिला है. जिनका कहना था कि मास्क में नीम के पत्ते लगाने से लाभ होगा. अब महेंद्र सिंह ने इस मास्क को लगाया है, कह रहे हैं कि बहुत आसानी है, सांस लेने में भी कोई समस्या नहीं हो रही है. महेंद्र सिंह ने बताया कि उनके पास कपड़े का मास्क नहीं था, जब पुलिस की तलाशी चल रही थी, किन्तु बाद में हमें ये मास्क मिला, अब हम इसे ही लगाते हैं. 

हाल ये है कि गांव में महेंद्र सिंह जहां निकलते हैं, वहां उनके पीछे भीड़ जमा हो जाती है. और कुछ गांव वाले भी उनकी तरह ही मास्क लगा रहे हैं. महेंद्र सिंह का कहना है कि नीम एक औषधि पेड़ है, इससे कई प्रकार की बीमारियां दूर होती हैं. इस मास्क को लगाने से उन्हें सांस लेने में भी समस्या नहीं होती है और स्वच्छ हवा उनको मिलती है.

104 रुपए का 1 लीटर पेट्रोल, जानें आपके शहर में क्या हैं 'तेल' के दाम

स्वास्थ्य, स्वच्छता और खाद्य उत्पादों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी

MP: कूनों राष्ट्रीय उद्यान में आएँगे चीते, नवंबर में शुरू होगी लाने की प्रक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -