नासिक पुलिस के जवानों को मिलेंगे स्मार्ट फिटनेस बैंड
नासिक पुलिस के जवानों को मिलेंगे स्मार्ट फिटनेस बैंड
Share:

संक्रमण के इस दौर में सेहत लोगों की पहली प्राथमिकता हो गई है। तमाम लोग फिटनेस गैजेट को तवज्जो देने लेगे हैं। इसी कड़ी में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने नासिक पुलिस की मदद को हाथ बढ़ाया है। रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय कुमार ने नासिक पुलिस को 33,000 फिटनेस बैंड देने का एलान किया है। अक्षय कुमार GOQii के ब्रांड एंबेसडर हैं।नासिक पुलिस को जो फिटनेस बैंड मिलेंगे उनमें ब्लड प्रेशर, शरीर का तापमान और हर्ट रेट ट्रैकिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे। सभी पुलिस अधिकारियों के फिटनेस बैंड एक सेंट्रल डैशबोर्ड से कनेक्टेड होगा। फिटनेस बैंड के जरिए इकट्ठा किए गए डाटा को मॉनिटर किया जाएगा और संक्रमण के संभावित लक्षणों का पता लगाया जाएगा। GOQii ने इससे पहले नासिक पुलिस को कई GOQii Vital 3.0 फिटनेस ट्रैकर दिए हैं। 

इसके अलावा नासिक पुलिस में ऑनलाइन हेल्थ ट्रैकिंग भी अब चालू हो गई है। Goqii ने कुछ दिन पहले ही भारतीय बाजार में अपना नया फिटनेस बैंड Goqii Vital 3.0 पेश किया है जिसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह शरीर के तापमान को भी बता सकता है। कोरोना संक्रमण के लक्षणों में शरीर का तापमान बढ़ना प्रमुख लक्षण है। यह स्मार्टबैंड ब्लड प्रेशर, हर्ट रेट और सोने के पैटर्न की भी जानकारी देगा। Goqii ने इसके लिए जर्मनी की एक हेल्थ टेक कंपनी Thryve के साथ साझेदारी की है। भारत में इस बैंड की कीमत 3,999 रुपये है। फिलहाल Goqii इंडिया की वेबसाइट से इसकी बिक्री हो रही है। जल्द ही इसकी बिक्री अमेजन और फ्लिपकार्ट से होगी, हालांकि कंपनी ने कहा है कि इसे जल्द-से-जल्द बाजार में उतारा जाएगा ताकि कोरोना वॉरिअर्स को मदद मिले।

Goqii Vital 3.0 की स्पेसिफिकेशन
इसमें कलर डिस्प्ले है जो कि वाटरप्रूफ है। कंपनी का दावा है कि एक बार की चार्जिंग में बैटरी एक सप्ताह तक चलेगी। बैंड पर यूजर्स को मोबाइल पर आने वाले मैसेज, कॉल और अन्य नोटिफिकेशन भी मिलेंगे। इस बैंड को Goqii के एप से कंट्रोल किया जा सकेगा। इस बैंड में कई तरह की एक्टिविटिजी भी रिकॉर्ड होंगी। इसमें मौजूद थर्मल लेंसर 77 डिग्री से लेकर 113 डिग्री तक का तापमान माप सकेगा जिसकी सटीकता को लेकर +/- 0.3 डिग्री का फॉरेनहाइट का दावा है। इसमें हर्ट रेट मॉनिटर के अलावा एक्सरसाइज मोड भी है।

Realme Buds Air Neo Review: बेहतरीन डिजाइन और शानदार ऑडियो का कॉकटेल

Facebook के सर्च रिजल्ट में मिलेगा विकिपीडिया का लिंक

14 दिन बैटरी लाइफ के साथ Mi Band 5 लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -