Facebook के सर्च रिजल्ट में मिलेगा विकिपीडिया का लिंक
Facebook के सर्च रिजल्ट में मिलेगा विकिपीडिया का लिंक
Share:

फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म पर विकिपीडिया का सपोर्ट देने की तैयारी कर रहा है। आमतौर पर जब हम फेसबुक पर कुछ सर्च करते हैं तो हमें फ्रेंड, प्रोफाइल, पोस्ट, वीडियो जैसे रिजल्टस मिलते हैं लेकिन जल्द ही विकिपीडिया पेज का लिंक भी मिलेगा। नए अपडेट के बाद फेसबुक पर किसी शख्सियत, फिल्म या टीवी शोज के बारे में सर्च करने पर गूगल की तहर विकिपीडिया का रिजल्ट मिलेगा।फेसबुक ने इस नए अपडेट के बारे में पुष्टि भी कर दी है। इस फीचर का नाम "pilot program" होगा जो कि डेस्कटॉप, मोबाइल वेब और आईओस के लिए उपलब्ध होगा यानी मोबाइल एप में आपको यह फीचर नहीं मिलेगा।

कैसे काम करेगा फेसबुक का पायलट प्रोग्राम?
सबसे पहले आपको बता दें कि फेसबुक नए सर्च के लिए अलग से कोई सर्च बार जारी नहीं करने वाला है। मौजूदा सर्च बार में ही आपको सर्च करना होगा। उदाहरण के तौर पर यदि आप नरेंद्र मोदी के बारे में सर्च करते हैं तो आपके सामने नीचे की ओर एक नॉलेज बॉक्स खुल जाएगा जिसमें विकिपीडिआ का लिंक होगा। यह ठीक उसी तरह होगा जैसा कि गूगल में सर्च करने पर आता है।

फेसबुक नॉलेज बॉक्स की कुछ सीमाएं भी हैं
फेसबुक ने भले ही सर्च बार की टेस्टिंग कर रही है लेकिन इसकी कुछ सीमाएं भी हैं। जैसे फेसबुक का नॉलेज बॉक्स बड़ी शख्सियतों के बारे में जानकारी तो देगा लेकिन कई फिल्मों और शोज के बारे में जानकारी नहीं दे पाएगा। सोचने वाली बात यह है कि ऑस्कर विजेता जोकर के बारे में फेसबुक का नॉलेज बॉक्स कोई जानकारी नहीं दे रहा है।

Airtel यूजर्स को एक प्लान में मिलेगी मोबाइल से लेकर डीटीएच की सर्विस

Jio Fiber के ग्राहकों को मिलेगा अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन फ्री

कोरोना संक्रमण के बहाने सरकारें इस हद तक करेगी निगरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -