मुगलों को रिफ्यूजी बताकर एक बार फिर विवादों में आए नसीरुद्दीन शाह, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल
मुगलों को रिफ्यूजी बताकर एक बार फिर विवादों में आए नसीरुद्दीन शाह, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल
Share:

बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह  का विवादों से चोली दामन का साथ रहा है. मूवी से अलग जब भी नसीरुद्दीन शाह ने किसी भी मसले पर भी वार्तालाप किया  है, तो उन्होंने हमेशा विवादों को और भी बढ़ा दिया था. ऐसा ही कुछ हाल ही में हुआ है और एक बार फिर से नसीरुद्दीन शाह विवादों के घेरे में आ चुके है. अपने हालिया साक्षत्कार में नसीरुद्दीन शाह ने मुगलों को रिफ्यूजी बोल दिया है, जिसकी वजह से  वह बुरी तरह से ट्रोल होने लगे है. दिग्गज एक्टर यह दावा करने के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं कि मुगल इंडिया को अपनी मातृभूमि बनाने  के लिए आए थे.

नसीरुद्दीन शाह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी है, इसमें उन्हें मुगलों को लेकर कई तरह के दावे करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में नसीरुद्दीन शाह को यह बोलते हुए सुना जा सकता है कि मुगलों के तथाकथित अत्याचारों को हर वक़्त उजागर किया जाने लगा है. हम भूल जाते हैं कि मुगल वे लोग हैं इन्होने देश के लिए अपना योगदान दे दिया है. ये वे लोग हैं जिन्होंने देश में स्थायी स्मारक छोड़े हैं, जिन्होंने नृत्य, संगीत, चित्रकला, साहित्य की परंपरा को दे दिया है. इसे अपनी मातृभूमि बनाने के लिए मुगल यहां आए थे. आप चाहें तो उन्हें रिफ्यूजी बोल सकते है.

मुगलों को रिफ्यूजी बोलना है कि नसीरुद्दीन शाह को पड़ा महंगा: CBI के पूर्व डायरेक्टर एम. नागेश्वर राव ने भी नसीरुद्दीन शाह पर  हमला कर दिया था. वीडियो साझा करते हुए उन्होंने बोला है कि- मुगल बर्बर आक्रमणकारी थे, जिन्होंने हिंदू सभ्यता, धर्म, डेमोग्राफी, संस्कृति आदि को नष्ट कर दिया. वे पाक, बीडी और भारत के सामने आने वाली अधिकांश अन्य समस्याओं के निर्माण की मूल वजह है.

मुगलों को रिफ्यूजी बताने के बयान के उपरांत से नसीरुद्दीन शाह को सोशल मीडिया पर बहुत ट्रोल किया जाने लगा है. लोग नसीरुद्दीन शाह के वीडियो को साझा करते हुए कह रहे हैं कि वह थैंकलेस आदमी हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा- आक्रमणकारियों के साथ यह अथक जुनून क्यों? एक नया निचला स्तर – ‘मुगल शरणार्थी हैं.’

एक ट्विटर यूजर ने लिखा- नसीरुद्दीन शाह ने बोला है कि मुगल रिफ्यूजी थे. अब और क्या सुनना बाकी था. हे भगवान. मुगल राक्षक थे और यही सच है. वहीं, एक उपभोक्ता लिखा है- यदि कोई शरणार्थी आता है, मूल निवासियों को मारता है, उनके मंदिरों को नष्ट कर देता है और उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करता है, तो उनके लिए एक शब्दकोष है – कॉलोनाइजर्स और इनवेडर्स.

 

 

 

 

तलाक के बाद रिलेशन को लेकर बोली मलाइका- 'कोई भी अकेले जिंदगी नहीं काटना चाहता'

अर्जुन के प्यार में खोई मलाइका, शेयर की पूरे वर्ष की तस्वीरें

बॉलीवुड जगत को बड़ा झटका, नहीं रहे फिल्म निर्माता विजय गलानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -