डाउ केमिकल के CEO से भारतीय PM मोदी के मिलने पर उठे सवाल
डाउ केमिकल के CEO से भारतीय PM मोदी के मिलने पर उठे सवाल
Share:

भोपाल: भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी व भोपाल गैस कांड की प्रमुख रूप से आरोपी कंपनी डाउ केमिकल्स के सीईओ एंड्रू लिवरिस की हुई एक मुलाकात पर प्रश्न उठाए है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल में गैस कांड से जुड़े एक संगठन ने भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी व भोपाल गैस कांड की प्रमुख रूप से आरोपी कंपनी डाउ केमिकल्स के सीईओ एंड्रू लिवरिस की इस मुलाकात के फोटोज जारी कर इस पर अपनी और से आपत्ति जताई है। गौरतलब है कि सितंबर में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर गए थे और वहां पर इन कंपनियों के सीईओज से मिले थे।

इस मामले में गैस पीड़ित निराश्रित पेंशनभोगी संगठन संघर्ष मोर्चा के बालकृष्ण नामदेव ने अपने बयान में दोहराया है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस डाउ कैमिकल कंपनी के सीईओ से चर्चा  कि भोपाल की अदालत ने उन्हें तीन बार हाजिर होने का आदेश दिया है। आरोपी कंपनी पर गैस त्रासदी के आरोपी वारेन एंडरसन को पनाह देने का आरोप है। परन्तु मोदी अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान लिवरिस से न सिर्फ मुलाकात करते रहे हैं. 

इस दौरान उन्होंने एंड्रू लिवरिस से हाथ मिलाकर बहुत देर तक चर्चा भी की. आपको बता दे की भोपाल में करीब 31 साल पहले हजारों जानें गई थीं। कई लोग इसका दंश आज भी झेल रहे हैं। डॉउ केमिकल कंपनी के भोपाल प्लांट से मिथाइल अाइसोसाइनेट गैस लीक हो गई थी जिसके कारण हजारो जाने चली गई थी. जिसका दंश आज भी भोपाल झेल रहा है.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -