संविधान दिवस, संविधान को लेकर जानने की उत्सुकता बढ़ाएगा
संविधान दिवस, संविधान को लेकर जानने की उत्सुकता बढ़ाएगा
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की जनता को देश के पहले संविधान दिवस की शुभकामनाऐं दी गईं। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी 1949 को भारत के संविधान को स्वीकृति दी। भारत सरकार ने इस दिन को संविधान दिवस के तौर पर प्रतिवर्ष मनाने का निर्णय लिया है। संविधान के प्रति देशभर में जागरूकता हो। विद्यार्थियों में भी इसके प्रति रूझान हो यह सरकार का प्रयास है। उन्होंने कहा कि यह भी सौभाग्य है कि बाबा साहेब आंबेडकर की 125 वीं जयंती का यह दिवस बड़ा प्रेरक है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले संविधान दिवस को लेकर जहां मीडिया को अपना वक्तव्य दिया वहीं उन्होंने ट्विटर पर ट्विट भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट कर लिखा कि जनता को ऐतिहासिक संविधान दिवस की शुभकामना देते हुए उन्हें खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि वे उम्मीद कर रहे हैं कि ये दिन संविधान के बारे में और जानने को प्रेरित करेगा। संसद का शीतकालीन सत्र प्रारंभ हो रहा है। ऐसे में दो दिन संविधान दिवस पर भी चर्चा की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह दिवस ऐसे पुरूषों और महिलाओं को समर्पित है जिन्होंने भारत को संविधान देने के लिए काफी प्रयास किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि  डाॅ. बाबा साहब आंबेडकर का नाम लिए बगैर संविधान का उल्लेख किया गया है। उनका कहना था कि वे आंबेडकर के योगदान को सलाम करते हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -