जम्मू एवं कश्मीर जाएंगे मोदी, कांग्रेस नेता के जन्म शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

जम्मू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 जुलाई को जम्मू एवं कश्मीर के एक दिवसीय दौरे पर जाने वाले हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। राज्य सरकार के शीर्ष सूत्रों ने बताया, "प्रधानमंत्री 17 जुलाई को एक दिवसीय दौरे पर जम्मू शहर आने वाले हैं। वह दिवंगत कांग्रेस नेता गिरधारी लाल डोगरा के जन्म शताब्दी समारोह में शामिल होंगे।" डोगरा जम्मू क्षेत्र के कठुआ जिले के रहने वाले थे। उनकी बेटी का विवाह केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से हुआ है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री यहां जम्मू एवं कश्मीर के लिए 70,000 करोड़ रुपये की विकास योजना की घोषणा भी कर सकते हैं।

सूत्रों ने कहा, "यदि इस विकास योजना की घोषणा होती है, तो यह जम्मू एवं कश्मीर के विकास के लिए मंजूर की गई अब तक की सबसे बड़ी धनराशि होगी।" मोदी यहां जम्मू क्षेत्र के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना की भी घोषणा कर सकते हैं।

विरोध और आंदोलनों को देखते हुए राज्य सरकार ने पहले से ही जम्मू क्षेत्र में एम्स की स्थापना का आश्वासन दिया है। वहीं, केंद्र सरकार ने कश्मीर घाटी में एम्स और जम्मू क्षेत्र में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की स्थापना की घोषणा की है। प्रधानमंत्री उसी दिन दिल्ली लौट जाएंगे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -