मुंबई हमले में बचे बेबी मोशे से आज मिलेंगे PM मोदी
मुंबई हमले में बचे बेबी मोशे से आज मिलेंगे PM मोदी
Share:

यरूशलेम : प्रधानमंत्री मोदी आज उस बेबी मोशे से मुलाकात करेंगे जो 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के समय बाल बाल बच गया था. उस घटना में आतंकियों ने मोशे के माता-पिता की हत्या कर दी थी. तब मोशे की भारतीय आया सांड्रा सैमुएल ने बड़ी मुश्किल से बेबी मोशे की जान बचाई थी. बेबी मोशे अब इजरायल में अपने दादा-दादी के पास हैं. बता दें कि सांड्रा सैमुएल को इजरायल ने मानद नागरिकता दी थी ताकि वह देश में और मोशे के साथ रह सकें.

उल्लेखनीय है कि 26 /11 के मुंबई हमले के दौरान शाबाद में दूतों के तौर पर काम रहे उसके माता-पिता रिवका और गैवरियल होल्त्जबर्ग नरीमन हाउस में लश्कर ए तैयबा के आतंकवादियों के हमले में छह अन्य लोगों के साथ मारे गए थे. बता दें कि मोशे को अपनी छाती से लगाकर आतंकवादी हमले से बच निकलने वाली सैंड्रा के दो बेटे माटर्नि (34) और जैक्सन (26) मुंबई में रहते हैं. मोशे अब दस साल का हो गया है. सैंड्रा को इस्राइल सरकार ने मानद नागरिकता दी थी, ताकि वह देश में और मोशे के साथ रह सकें. मोशे के साथ उनका एक विशिष्ट जुड़ाव है.

बता दें सैंड्रा ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए आमंत्रित किया जाना एक बड़ा सम्मान और सुखद आश्चर्य है. मैं काफी प्रभावित हूं. यह स्पष्ट संकेत है कि भारत सरकार 26/11 हमले के पीड़ितों की परवाह करती है. मोशे मेरे लिए पूरी दुनिया है. वह मेरे दो बेटों से भी ज्यादा मायने रखता है. मोशे के कारण ही मैं इजराइल में हूं. सप्ताहांत में उसके साथ होती हूं. भारतीय आया को इस्राइल में लोगों और रोसेनबर्ग परिवार से काफी प्यार मिला है.

यह भी देखें

PM Modi के इसराइल पहुँचते ही ये सिंगर हो गयी फेमस, गाने हो रहे है वायरल

PM मोदी आज से तीन दिन की इजराइल यात्रा पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -