हिमाचल पहुंचे पीएम मोदी, हुई हाइड्रो प्रोजेक्ट्स की शुरुआत

हिमाचल प्रदेश : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश पहुंचे। उन्होंने यहां तीन विद्युत परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान उनहोंने मंडी में पहुचकर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान जय श्री राम के जयकारे भी लगे। पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार हिमाचल प्रदेश आए हैं। उन्होंने कहा कि देव भूमि पर आम सभी के बीच आने का सौभाग्य मिला लोग यहां पर मुझे सुनने आए इसलिए मैं उनका आभारी हूं। उन्होंने कहा कि मैं काशी से लोकसभा सांसद हूं।

वहां के सांसद को आज छोटी काशी में सरझुकाने का अवसर मिला है यह मेरा और एक सौभाग्य है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल के लोगों ने मुझे बहु प्यार दिया। मैंने यहां आने में देर कर दी। उन्होंने कहा कि जब मंडी में आए हैं तो फिर सेकूवड़ी की याद तो आएगी ही। उन्होंने कहा कि हिमाचल की धरती से देश को एक नई शक्ति और उर्जा मिल रही है। यहां तीन हाईड्रोपाॅवर प्रोजेक्ट के लोकार्पण का अवसर मुझे मिला है। यह एक सौभाग्य की बात है कि जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे उस दौरान मैं छत्तीसगढ़ प्रभारी के तौर पर पाॅवर प्रोजेक्ट के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचा था। यह एक सुखद बात है कि अटल जी ने जो जिम्मेदारी दी थी उसे पूरा किया जा रहा है। अटलजी हिमाचल को अपना ही मानते थे। वे कहते थे कि कोई दूसरा घर है तो वह हिमाचल है। उन्होंने कहा कि जब मैं आज मंडी में आया तो मेरे मन में आया कि आज हिमाचल का अभिनंदन आज मुझे करना है।

उन्होंने पोलिथीन बेग के उपयोग को कम करने की बात का उल्लेख करते हुए कहा कि मंडी जिला स्वच्छता के मामले में ईनाम लेने वाले में से था। दिल्ली में हुए सम्मान समारोह का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि स्वच्छता के अभियान में हिमाचल के लोगों ने बड़ी भागीदारी की है ऐसे में यहां के लोगों का कोटि - कोटि अभिनंदन है। उन्होंने अपील की कि कोई भी यहां प्लास्टिक की बोतल छोड़कर न जाए। उन्होंने कहा कि यह देव भूमि है और वीर भूमि भी है। शायद ही ऐसा कोई परिवार यहां होगा जिसका लाल मां भारती की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात न हुआ हो। हर परिवार में यहां पर एक फौजी है। ऐसे वीरों की भूमि है। परमवीर चक्र की सूची देखी जाए तो छोटा सा हिमाचल सारे देश के सामने अपनी ताकत के साथ खड़ा नज़र आता है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -