हथियारों की होगी खरीदी, उत्पादन बढ़ाने को कहा
हथियारों की होगी खरीदी, उत्पादन बढ़ाने को कहा
Share:

नई दिल्ली : केन्द्र की मोदी सरकार सेना के हथियारों हेतु चिंता में है। बताया जा रहा है कि सरकार न केवल सेना हेतु आधुनिक हथियारों की खरीदी की तैयारी में है वहीं सरकार ने उन हथियार सप्लायरों से भी कहा कि कभी भी हथियारों को खरीदा जा सकता है इसलिये जरूरत के मान से उत्पादन बढ़ाया जाये।

गौरतलब है कि बीते दिनों ही भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। इसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। वर्तमान स्थिति को देेखते हुये केन्द्र की मोदी सरकार हर हाल में सेना को तैयार रखना चाहती है तथा हथियारों की भी कमी को दूर करने के लिये प्रयास शुरू कर दिये गये है। बताया गया है कि सरकार ने हथियारों को सप्लाय करने वाली कंपनियों से जरूरत के हिसाब से कम समय में हथियार सप्लाय करने के लिये कहा है।

साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि ओर अधिक उत्पादन की जरूरत पड़े तो, इससे पीछे नहीं हटा जायें। बताया गया है कि भारतीय सेना हथियारों की कमी से जूझ रही है, लेकिन जब से सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया है, उसके बाद से ही मोदी सरकार ने हथियारों की कमी को दूर करने को प्राथमिकता देना शुरू किया है। संभवतः यही कारण है कि हथियार सप्लायरों से तैयार रहने के लिये कह दिया गया है।

भारतीय सेना के डर से छूट रहा पाक का पसीना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -