नवाज़ शरीफ से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लखवी मुद्दे पर हो सकती है चर्चा
नवाज़ शरीफ से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लखवी मुद्दे पर हो सकती है चर्चा
Share:

रूस : ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने रूस गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात हुई। माना जा रहा है कि ऐसे में दोनों के बीच द्विपक्षीय चर्चा हो सकती है। माना जा रहा है कि इन दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान मुंबई हमले के मास्टर माईंड आतंकी जकीउर रहमान लखवी के मसले पर चर्चा हो सकती है। मामले में कहा गया है कि दोनों देश सीमा पार से होने वाली फायरिंग और आतंकवाद पर चर्चा करेंगे। इस दौरान भारत का पलड़ा भारी रहेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान से क्राॅस बाॅर्डर टेररिज़्म, सीजफायर का उल्लंघन और मुंबई हमले के मास्टर माईंड आतंकी जकीउर रहमान लखवी द्वारा पाकिस्तान की जेल से मुक्तता को लेकर प्रश्न करेंगे। 

उल्लेखनीय हे कि बीती रात दोनों ही नेताओं द्वारा रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के डिनर समारोह में शामिल हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से हल्की चर्चा जरूर की। उल्लेखनीय है कि बार - बार पाकिस्तान को चेतावनी देने के बाद भी पाकिस्तान सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा देता रहा है साथ ही भारतीय सीमाओं में घुसपैठ करता रहा है।

अब तो पाकिस्तान ने दूसरे देशों के माध्यम से भारतीय समुद्री क्षेत्र में नौकाऐं और जहाज रखवाने प्रारंभ कर दिए हैं इस दौरान कहा गया है कि पाकिस्तान को अपना रूख स्पष्ट करते हुए भारत के मोस्टवांडेट आतंकियों और अपराधियों को सौंपने की प्रक्रिया भी अपनानी होगी। उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी ने रमजान माह की शुरूआत में उन्हें फोन कर रमजान की शुभकामनाऐं दी इस दौरान उन्होंने भारत द्वारा पाकिस्तान के मछुआरों को छोड़े जाने की जानकारी भी प्रेषित की। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -