भारत और इजराइल के PM की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई समझौतों पर बनी बात
भारत और इजराइल के PM की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई समझौतों पर बनी बात
Share:

येरुशलम: हाल में अपने इजराइल दौरे पर गए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जहा भव्य स्वागत किया गया. वही कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर समझौते भी हुए. इस समझौते पर साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि भारत और इजराइल मिलकर नया इतिहास रच रहे है. भारतीय प्रधानमंत्री और मेरे बीच कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई है. जिसमे कृषि और अंतरिक्ष के साथ गंगा सफाई को लेकर भी समझौते किये गए है. उन्होंने कहा कि भारत और इजराइल साथ काम करने के लिए प्रत्तिबद्ध है.

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं इजराइल आकर सम्मानित महसूस कर रहा हू. पीएम मोदी ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को शानदार डिनर के लिए शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि इजराइल तकनीक के क्षेत्र में बहुत आगे है. इजराइल आविष्कारों का गढ़ है. हम भारत और इजराइल के रिश्तो को नयी ऊंचाइयों पर ले जायेगे. 

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की बातो ने बहुत प्रभावित किया. भारत और इजराइल की सोच एक जैसी है. कृषि,जल के क्षेत्र में इजराइल के पास बेहतर तकनीक है. जिसमे  कृषि, अंतरिक्ष, जल और सफाई को लेकर साथ काम करने की बात कही है.  

कमजोर प्रधानमंत्री है नरेंद्र मोदी, ट्रम्प से नहीं की H1-B वीजा पर बात

मुंबई हमले में बचे बेबी मोशे से आज मिलेंगे PM मोदी

योग के प्रति मोदी के उत्साह से प्रेरित हुए नेतन्याहू

इजराइल के PM से तीन बार गले मिले मोदी, नेतन्याहू ने कहा "स्वागत है मेरे दोस्त"

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -