योग के प्रति मोदी के उत्साह से प्रेरित हुए नेतन्याहू
योग के प्रति मोदी के उत्साह से प्रेरित हुए नेतन्याहू
Share:

इजरायल : यह हम भारतवासियों के लिए गर्व का विषय है कि आदिकाल की ऋषि मुनि की योग परम्परा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपनाने के साथ ही उसके प्रचार से प्रेरित होकर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू उत्साह के साथ इसे अपनाने की बात कर रहे है. नेतन्याहू ने योग के जरिए सुंदर ढंग से दोनों देशों की तारीफ़ करते हुए योग आसनों के महत्व को रेखांकित किया.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर दिए गए प्रेस वक्तव्य में नेतन्याहू ने यह स्वीकार किया कि योग के प्रति मोदी के उत्साह से वे प्रेरित हुए हैं. इस मौके पर नेतन्याहू ने खुद योगाभ्यास करने की इच्छा भी जाहिर की.

बता दें कि इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने कहा कि मोदी ने योग के लिए मुझे निचले स्तर से शुरूआत करने की सलाह दी है. जब मैं सुबह ताड़ासन करते समय जब अपना सिर दायीं ओर घुमाता हूं तो जो पहला लोकतंत्र मैं देखता हूं वह भारत है और जब मोदी वशिष्ठासन करते हैं और बायीं ओर मुड़ते हैं तो इस्राइल वह पहला लोकतंत्र है जो उन्हें नजर आता है. इसलिए हमारे सामने भारत और इस्राइल दो बहनों वाला लोकतंत्र हैं. दोनों देशों की महत्ता को योग से जोड़ने का नेतन्याहू का यह तरीका सबको पसंद आया.

यह भी देखें

PM मोदी आज से तीन दिन की इजराइल यात्रा पर

इन दिनों चर्चा में है भारतीय मूल की यह इस्राइली लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -