स्ट्रैंड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग के सेमीफाइनल में हारी नंदिनी
स्ट्रैंड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग के सेमीफाइनल में हारी नंदिनी
Share:

इंडियन मुक्केबाज नंदिनी (81 किग्रा से अधिक) को बुल्गारिया के सोफिया में 73वें स्ट्रेंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ गया है। हम बता दें कि शुक्रवार रात आयोजित सेमीफाइनल में नंदिनी को कजाखस्तान की लज्जत कुंइगेबायवा से 0-5 से हार को झेलना पड़ गया है। हार के साथ टूर्नामेंट में उनका अभियान भी ख़त्म हो चुका है। 

अभी तक टूर्नामेंट में केवल 2 इंडियन बॉक्सर खिलाड़ी निखत जरीन (52 किग्रा) और नीतू (48 किग्रा) ही फाइनल में पहुंच चुकी है। 
रविवार को होने वाले फाइनल में जरीन 3 बार की यूरोपियन चैंपियनशिप मेडिलस्ट यूक्रेन की तेतियाना कोब से और नीतूपूर्व विश्व चैंपियनशिप कांस्य विजेता इरिका प्रिसियंडारो से मुकाबला करने वाली है।

इससे पहले बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 73वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में पूर्व जूनियर वर्ल्ड चैंपियन निखत जरीन (52 किग्रा) और नीतू (48 किग्रा) अपने-अपने मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में अपना स्थान बनाने में कामयाब हो चुके है। निखत ने इंग्लैंड की चार्ली डाविजन पर और नीतू ने इटली की राब्रेटा बोनाटी पर दोनों खिलाड़ियों ने 5-0 से विजय प्राप्त कर ली है। इन दोनों खिलाड़ियों के सेमीफाइनल में प्रवेश करने से भारत के टूर्नामेंट में तीन पदक हो सकते है। मंगलवार को नंदिनी (81+) ने देश के लिए पहला पदक पक्का कर लाया था। 

सुमित और अनामिका की पहले दौर में हार: इधर इंडियन मुक्केबाजों सुमित कुंडू (75 किग्रा) और अनामिका (50 किग्रा) को अपने शुरुआती दौर के मुकाबलों में हार को झेलना पड़ गया है। सुमित प्री क्वार्टर फाइनल में मौजूदा वर्ल्ड और यूरोपीय चैंपियन यूक्रेन के अलेक्सांद्र खेजनियाक से 0-5 से हार चुके है। अनामिका अंतिम आठ मुकाबले में अल्जीरिया की रौमेसा बौलेम से 1-4 से हारकर बाहर हो चुके है। 
 
रूस ने यूक्रेन पर गुरुवार को हमला किया। इस बारे में भारतीय दल के एक सदस्य ने यह भी बोला है कि ‘फिलहाल सैन्य संघर्ष का असर यहां नहीं देखने के लिए मिल रहा है। यूक्रेन के मुक्केबाज स्पर्धाओं में भाग लेने लगे है। वजन करवाने का कार्य सुबह पूरा कर चुके है।’

Ind Vs SL: दूसरे T20 में बारिश बनेगी खलनायक ! टीम इंडिया के विजयी रथ में मौसम का विघ्न

रूस को झटका: फुटबॉल मैदान पर रूस को लेकर हुआ विरोध

Indian Badminton: जापान से एग्रीमेंट तोड़कर वापस लाए गए किम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -