'पटोले महाराष्ट्र के राहुल गांधी हैं...', BJP ने कांग्रेस नेता पर बोला हमला
'पटोले महाराष्ट्र के राहुल गांधी हैं...', BJP ने कांग्रेस नेता पर बोला हमला
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले का एक बयान ख़बरों में चल रहा है। उन्होंने विदेश से आए चीतों को लंपी संक्रमण के लिए जिम्मेदार बता दिया। बड़ी बात ये रही कि चीते आए नामीबिया से थे, किन्तु बयान देते वक़्त नाना पटोले ने नामीबिया के स्थान पर नाइजीरिया बोल दिया। अब भाजपा ने पटोले के इस बयान को बड़ा मुद्दा बना लिया है तथा कांग्रेस पर खूब हमला बोला है।

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा है कि पटोले महाराष्ट्र के राहुल गांधी हैं। वे बोलते हैं कि लंपी संक्रमण नाइजीरिया से आया तथा इसलिए आया क्योंकि मोदी जी वहां से चीते लेकर आए। अब असल में चीते तो नांबिया से आए थे। क्या इन्हें ये तक नहीं पता कि नाइजीरिया एवं नामीबिया अलग देश हैं? कांग्रेस ने हमेशा ही ऐसे झूठ फैलाए हैं। कोरोना के वक़्त भी इन्होंने ऐसी फेक खबरें चलाई थीं। इन्हीं व्यक्तियों ने कोरोना वैक्सीन को लेकर डर उत्पन्न किया था। अब क्या कांग्रेस उन पर एक्शन लेगी?

वैसे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी नाना पटोले को उत्तर देकर सही किया है। उन्होंने साफ कहा है कि चीते नामीबिया से आए थे, नाइजीरिया से नहीं। अब जानकारी के लिए बता दें कि नाना पटोले ने किसानों की बात करते विदेश से आए चीतों का जिक्र किया था। उन्होंने बोला कि लंपी संक्रमण लंबे वक़्त से नाइजीरिया में फैल रहा है तथा चीते भी उसी देश से आए हैं। केंद्र सरकार ने जानबूझकर किसानों को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसा किया है। चर्चा के चलते पटोले ने मांग की थी कि सरकार किसानों को बीते वर्ष 700 रुपये एवं इस वर्ष 1000 रुपये का बोनस दे। पटोले ने यहां तक दावा कर दिया कि इन चीतों के कारण देश में महंगाई, बेरोजगारी समाप्त नहीं होगी। वे बोलते हैं कि विदेशों से चीते लाने से देश के किसानों की दिक्कत का समाधान नहीं होगा, महंगाई की समस्या का समाधान नहीं होगा, बेरोजगारी की समस्या का समाधान नहीं होगा, किन्तु इसके बाद भी बड़ी मात्रा में चीते लाए गए शिकार के लिए तथा उसके पश्चात् देश में यह लम्पी बीमारी फैली है।

गांधी जयंती पर राजघाट क्यों नहीं पहुंचे केजरीवाल ? टूटा प्रोटोकॉल, LG ने भेजा लेटर

'भाजपा से लड़ने के लिए नई कांग्रेस की जरूरत..', अध्यक्ष पद के उम्मीदवार थरूर का बड़ा बयान

अध्यक्ष चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की अहम गाइडलाइन्स, खड़गे और थरूर में है मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -