25 करोड़ के मानहानि दावे के बाद तनुश्री दत्ता के लिए बड़ी एक और मुश्किल
25 करोड़ के मानहानि दावे के बाद तनुश्री दत्ता के लिए बड़ी एक और मुश्किल
Share:

हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता नाना पाटेकर के एनजीओ 'नाम फाउंडेशन' ने तनुश्री दत्ता पर 25 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा ठोका है।इसके साथ ही इस दावे के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने तनुश्री को प्रेस कॉन्फ्रेंस में नाना पाटेकर के नाम और फाउंडेशन के विरुद्ध आरोप लगाने से रोक दिया है। ऐसा बताया जा रहा है कि वह पहले भी एनजीओ पर भ्रष्टाचार समेत दूसरे गंभीर आरोप लगा चुकी हैं। इसके साथ ही तनुश्री कोर्ट में अनुपस्थित रही जिसके बाद न्यायमूर्ति एके मेनन ने एनजीओ को राहत प्रदान की है। इसके साथ ही हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में नाना पाटेकर और मकरंद अनासपुरे द्वारा साल 2015 में शुरु किए एनजीओ ने बताया है कि वह लगातार सूखे से प्रभावित इलाकों में किसानों की बेहतरी की दिशा की तरफ काम कर रहा है। परन्तु तनुश्री की जनवरी 2020 की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गए आरोप और पड़ताल की कारण से उनके फाउंडेशन की प्रतिष्ठा को क्षति पहुंच रही है। इसके साथ ही तनुश्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को यह जानकारी प्रदान की थी कि पुलिस द्वारा उनके यौन उत्पीड़न के केस को बंद किए जाने के विरुद्ध उन्होंने एक याचिका दायर की है। 

इसके साथ ही तनुश्री ने इस बारे में कहा है कि  वह जवाब दाखिल करने की प्रक्रिया में थी और वह फाउंडेशन के विरुद्ध सीबीआई जांच की मांग कर सकती है।वहीं  उन्होंने आगे बताया, 'पिछली बार जब नाना पाटेकर ने मुझे मानहानि के नोटिस के साथ रोकने की कोशिश की थी तो मैंने एक पुलिस शिकायत के साथ इसका जवाब दिया। वहीं  मैं एक युवा और प्रतिभाशाली अभिनेत्री हुआ करती थी परन्तु इन लोगों के द्वारा लगातार परेशान करने के बाद मेरा करियर एक तरह से रुक गया । इसके साथ ही इन चुनौतियों ने मुझे एक एक्टिविस्ट (कार्यकर्ता) बना दिया और मैंने कभी पीछे नहीं हटने का फैसला लिया गया है । वहीं इतिहास मुझे मेरी लड़ाई के लिए याद रखेगा।'

ऐसा बताया जा रहा है कि लगभग दो साल पहले तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज' पर साल 2008 में यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए भारतीय सिनेमा जगत में मीटू अभियान के तहत पहला आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने निर्देशक राकेश सारंग, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और निर्माता सामी सिद्दीकी पर चुप रहने का आरोप लगाया था। बीते साल जून महीने में पुलिस ने सभी आरोपियों के विरुद्ध केस को बंद कर दिया था। पुलिस ने इस शिकायत को गलत करार दिया। फिलहाल केस बंद करने के विरुद्ध तनुश्री की याचिका फिलहाल उसी अदालत के समक्ष लंबित है।

फिल्म आनंद से शुरू हुई अमिताभ के करियर की कहानी

Box Office Prediction: कल रिलीज़ होगी इरफ़ान-करीना की अंग्रेजी मीडियम, कितना रहेगा फर्स्ट डे कलेक्शन ?

Baaghi 3 Box office : 100 करोड़ के आंकड़े से बस थोड़ी दूर है टाइगर की 'बागी 3

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -