फिल्म आनंद से शुरू हुई अमिताभ के करियर की कहानी
फिल्म आनंद से शुरू हुई अमिताभ के करियर की कहानी
Share:

हिंदी सिनेमा के जाने माने अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना स्टारर फिल्म आनंद को रिलीज हुए आज 48 साल हो गए हैं. ये फिल्म 12 मार्च 1971 को रिलीज हुई थी.इसके साथ ही कहानी की बात हो या अभिनय की, इस फिल्म ने हर मामले में इतिहास रचा था. वहीं  ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म के 49 साल होने पर अमिताभ बच्चन ने भी फिल्म से जुड़ी अपनी यादें सोशल मीडिया पर साझा की हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि किस तरह इस फिल्म के चलते वह एक रात में सुपरस्टार बन गए थे.

इसके साथ ही आनंद अमिताभ के करियर की शुरुआती फिल्मों में थी जब उन्हें कोई खास स्टारडम नहीं मिला था और बमुश्किल ही लोग उनको जानते थे. अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक फैन का ट्वीट रीट्वीट करते हुए बताया है कि फिल्म की रिलीज तक लोग उन्हें पहचानते नहीं थे. वह सुबह अपनी कार में पैट्रोल भरवाने गए हुए थे तब उन्हें किसी ने भी नहीं पहचाना था. इसके साथ ही शाम को जब फिर से वह उसी पैट्रोल पंप पर पहुंचे तो उन्हें देखने के लिए भीड़ इकट्ठी हो गई. वहीं इस किस्से को साझा करते हुए अमिताभ ने लिखा- ये सच है और वह पैट्रोल पंप इरला में स्थित है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आनंद सही मायने में अमिताभ बच्चन की पहली हिट फिल्म थी और इसके बाद उन्होंने बेशुमार हिट फिल्में दी. 

उसके आगे जो कुछ भी हुआ वो सब आज इतिहास है. फिल्म में राजेश खन्ना ने एक कैंसर के मरीज की भूमिका निभाई थी जो जीने का जबरदस्त जज्बा रखता है. वहीं फिल्म के गाने काफी हिट हुए थे और आज भी लोकप्रिय हैं. इसके साथ ही बिग बी के वर्तमान वर्क फ्रंट की बात की जाए तो 80 की दहलीज की तरफ बढ़ रहे अमिताभ के पास आज भी फिल्मों की कोई कमी नहीं है. आपकी जानकारी के लिए बता दें की प्रोड्यूसर्स के करोड़ों रुपये अमिताभ पर लगे हुए हैं. बिगड़ती सेहत और बढ़ती उम्र के बावजूद बिग-बी लगातार वर्क फ्रंट पर एक्टिव हैं. जल्द ही वह फिल्म ब्रह्मास्त्र और गुलाबो सिताबो में काम करते नजर आएंगे.

प्रियदर्शन के साथ काम करने पर जावेद जाफरी के बेटे को इस अभिनेता ने दी सलाह

शूटिंग के दौरान बाल-बाल बचे मनोज बाजपेयी, शेयर किया अपना अनुभव

गजराज राव ने बताया 'बधाई हो' को करियर का टर्निंग प्वाइंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -