बदला गया MP के एक और शहर का नाम, शिवराज सरकार ने उठाया बड़ा कदम
बदला गया MP के एक और शहर का नाम, शिवराज सरकार ने उठाया बड़ा कदम
Share:

सीहोर: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने एक और जगह का नाम बदल दिया है। अब भोपाल से सटे सीहोर जिले के नसरुल्लागंज का नाम परिवर्तित कर दिया गया है। अब इस जगह को भैरूंदा के नाम से जाना जाएगा। इसको लेकर मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। 

सीहोर जिले के नसरुल्‍लागंज का नाम परिवर्तितकर शिवराज सरकार ने भैरूंदा कर दिया है। प्रदेश सरकार ने बाकायदा इसका गजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। दरअसल, शिवराज सरकार ने नसरुल्लागंज का नाम परिवर्तितकर भैरूंदा करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था तथा केंद्रीय गृह मंत्रालय से अनुमति प्राप्त होने के पश्चात् राज्‍य शासन द्वारा गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। नसरुल्लागंज मुख्यमंत्री शिवराज के विधानसभा क्षेत्र बुधनी के अंतर्गत ही आता है तथा कुछ वक़्त पहले शिवराज सिंह चौहान ने नसरुल्‍लागंज में आयोजित एक समारोह के चलते इसका नाम बदलने का ऐलान किया था। आपको बता दें कि इससे पहले शिवराज सरकार होशंगाबाद शहर का नाम परिवर्तितकर नर्मदापुरम एवं भोपाल के इस्‍लाम नगर का नाम परिवर्तितकर जगदीशपुर कर चुकी है।  

मध्य प्रदेश में इसी वर्ष भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम परिवर्तितकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन किया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट का नाम रानी दुर्गावती के नाम पर करने का प्रस्ताव सरकार ने केन्द्र को भेजा है। भोपाल के मिंटो हॉल का नाम भी परिवर्तितकर कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर किया जा चुका है। 

कूनो के जंगल से अचानक खेतों में जा पहुंचा चीता और फिर जो हुआ...

हिन्दुओं के त्योहारों पर बढ़ते हमले ! गिरिराज सिंह बोले- अब क्या रामनवमी पाकिस्तान में मनाएं ?

MP में फिर आया भूकंप, फैली दहशत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -