बाल कलाकार के तौर पर नागार्जुन ने शुरू किया था अभिनय, इस फिल्म में आए थे नजर
बाल कलाकार के तौर पर नागार्जुन ने शुरू किया था अभिनय, इस फिल्म में आए थे नजर
Share:

दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर सुपरस्टार नागार्जुन अक्किनेनी आज अपना जन्मदिन मना रहे है। उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्मों के अतिरिक्त बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है। नागार्जुन अक्किनेनी एक बेहतरीन कलाकार के अतिरिक्त फिल्म निर्माता और बिजनेसमैन भी है। जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनके बारे में कुछ विशेष बातें बताते हैं।

नागार्जुन अक्किनेनी का जन्म 29 अगस्त वर्ष 1959 को मद्रास में हुआ था। वह मशहूर कलाकार अक्किनेनी नागेश्वर राव के बेटे हैं। फिल्मी परिवार से संबंध रखने के कारण नागार्जुन कीआरम्भ से ही फिल्मों की तरफ रुचि रही थी। उन्होंने बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में कदम रखा था। नागार्जुन ने लंबे वक़्त तक बाल कलाकार के रूप में काम किया तथा खूब सुर्खियां बटोरी थीं। 

नागार्जुन अक्किनेनी ने बतौर मुख्य अभिनेता फिल्म विक्रम से बड़े पर्दे पर कदम रखा। उनकी यह फिल्म वर्ष 1986 में आई थी। इसी वर्ष नागार्जुन ने अपनी दो फिल्म कैप्टन नागार्जुन एवं अरन्याकंडा में भी एक्टिंग की। इन तीनों ही फिल्मों को दर्शकों का जमकर प्यार मिला था। तत्पश्चात, नागार्जुन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा उन्होंने एक से बढ़कर एक कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। वही बात यदि नागार्जुन की निजी जिंदगी की करें तो उन्होंने दो शादियां की हैं। उन्होंने पहली शादी लक्ष्मी दग्गुबाती से वर्ष 1984 में की थी, मगर उनकी यह शादी अधिक लंबी नहीं चल सकी तथा वर्ष 1990 में लक्ष्मी दग्गुबाती के साथ नागार्जुन का तलाक हो गया। फिर नागार्जुन ने वर्ष 1992 में अमला अक्किनेनी से शादी की थी। नागार्जुन के 2 बेटे नागा चैतन्य एवं अखिल अक्किनेनी हैं। यह दोनों भी कलाकार हैं।  

शॉपिंग करने निकली दीपिका, आखिर किसकी शादी की कर रही है तैयारी?

ये शख्स बना 'इंडियाज लाफ्टर चैंपियन' का विनर, मिले इतने लाख

ब्रालेट ड्रेस में आकांक्षा ने लगाया ग्लैमर का तड़का

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -