आज सात मंडलों पर शुरू होगा नागार्जुन सागर विधानसभा उपचुनाव
आज सात मंडलों पर शुरू होगा नागार्जुन सागर विधानसभा उपचुनाव
Share:

नागार्जुन सागर विधानसभा सीट का उपचुनाव शनिवार 17 अप्रैल को होने जा रहा है। यहां सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा। इससे पहले इस बात की जांच की जाए कि मतदान शुरू करने की सभी तैयारी तय है। उल्लेखनीय है कि मतदाता कांग्रेस के दिग्गज के जना रेड्डी और टीआरएस नौजवान नोमुला भगत के भाग्य का फैसला करने के लिए तैयार हैं। चुनाव मैदान में जहां 41 उम्मीदवार हैं, वहीं बड़ी लड़ाई जना रेड्डी और नोमुला भगतां के बीच होगी।

आपकी जानकारी के लिएबता दे कि मतदान शाम 7 बजे समाप्त होगा और वोटों की गिनती 2 मई को होगी, जिसके बाद परिणामों की घोषणा होगी। पिछले साल दिसंबर में टीआरएस की मौजूदा विधायक नोमुला नरसिम्हिया की मौत से उपचुनाव जरूरी हो गया था। नरसिम्हाह ने 2018 के विधानसभा चुनाव में जना रेड्डी को करीब 7,700 वोटों के अंतर से हराया था।

निर्वाचन क्षेत्र, सात मंडल गुर्रमोड, तिरुमलगिरीसागर, पेद्दावुरा, निडमानुरु, मडगुलपल्ली, त्रिपुराराम और अनुमुला में 2,19,745 मतदाता हैं, जिनमें 1,10,838 महिलाएं हैं। शनिवार को मतदान 346 मतदान केंद्रों के माध्यम से होगा जिसमें 108 'महत्वपूर्ण' मतदान केंद्र शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि चुनाव के दौरान प्रत्येक मतदान केंद्र पर कुल 41 उम्मीदवारों की संख्या, तीन ईवीएम बैलेट इकाइयों के साथ-साथ एक ईवीएम बैलेट यूनिट और एक वीवीपीएटी का उपयोग किया जाएगा, जहां प्रत्येक ईवीएम बैलेट यूनिट में 16 उम्मीदवारों के नाम होने की क्षमता है।

कोरोना की चपेट में आए वकील साहब स्टारर पवन कल्याण

भगोड़े भारतीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की ब्रिटेन ने दी मंजूरी

विश्व हीमोफ़ीलिया दिवस पर जानें क्या है इसका महत्त्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -