भगोड़े भारतीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की ब्रिटेन ने दी मंजूरी
भगोड़े भारतीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की ब्रिटेन ने दी मंजूरी
Share:

होम ऑफिस के प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि यूनाइटेड किंगडम ने भगोड़े भारतीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी है। USD2.2 बिलियन बैंक धोखाधड़ी में भारत की सबसे बड़ी संलिप्तता, 2018 में सार्वजनिक होने के कारण नीरव मोदी भारत से भाग गया। यह धोखाधड़ी राज्य के बैंकिंग क्षेत्र और नई दिल्ली में विश्वास को डराकर मोदी को प्रत्यर्पित करने की कोशिश की गई। 

मार्च 2019 में मोदी को ब्रिटेन में गिरफ्तार किया गया था और तब से हिरासत में है। यूनाइटेड किंगडम के गृह कार्यालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि, 25 फरवरी को जिला न्यायाधीश ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले में फैसला दिया। प्रत्यर्पण आदेश पर 15 अप्रैल को हस्ताक्षर किए गए। मोदी, जिनके हीरों ने केट विंसलेट और डकोटा जॉनसन जैसे हॉलीवुड सितारों को आकर्षित किया है, अब भी 14 दिनों के भीतर जिला अदालत और सचिव दोनों के फैसले के खिलाफ ब्रिटेन में उच्च न्यायालय में अपील कर सकते हैं। 

भारतीय कानून फर्म MZM लीगल के जुल्फिकार मेमन जो अपने प्रत्यर्पण मामले में मोदी का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम का हिस्सा है, ने कहा "कानूनी टीम यूके उच्च न्यायालय में आदेश को चुनौती देने की प्रक्रिया में है, जो जल्द ही कभी भी हो सकती है।" भारत के विदेश मंत्रालय ने टिप्पणी मांगने के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

कोरोना के बिगड़ते हाल देखते हुए बोले सोनू सूद- हालात बेहद गंभीर

नमाज़ के दौरान गड़बड़ी करने पहुंचे अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रमना सीओ का कोरोना के कारण हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -