आस्ट्रेलिया ओपन के  पहले दौर में नडाल ने अपने नाम की शानदार जीत
आस्ट्रेलिया ओपन के पहले दौर में नडाल ने अपने नाम की शानदार जीत
Share:

बाईस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रफेल नडाल को आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में जैक ड्रेपर के विरुद्ध जीत दर्ज करने में बहुत पसीना बहाना पड़ा जबकि अमेरिका की जेसिका पेगुला, कोको गॉ और डेनियेले कोलिंस भी अपने अपने मैच जीतकर दूसरे दौर में पहुंच चुकी है। नडाल ने तकरीबन साढे तीन घंटे तक चले मैच में ड्रेपर को 7.5, 2.6, 6.4, 6.1 से मात दे दी है। 

यह इस साल नडाल की पहली जीत थी। वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त पेगुला ने रोमानिया की जैकलीन क्रिस्टियन को 6.0, 6.1 से मात दी है जबकि 7वीं रैंकिंग प्राप्त गॉ ने कैटरीना सिनियाकोवा को 6.1, 6.4 से मात दे दी है। बीते वर्ष उपविजेता रही 13वीं वरीयता प्राप्त कोलिंस ने अन्ना कालिंस्काया को 7.5, 5.7, 6.4 से मात भी दी है। पेगुला और गॉ का सामना सेमीफाइनल में हो सकता है जबकि कोलिंस चौथे दौर में इगा स्वियातेक से खेल पाएगी। 

बीते दोनों वर्ष यहां क्वार्टर फाइनल तक पहुंची पेगुला को जीतने में 59 मिनट ही लगे। वहीं पिछले वर्ष फ्रेंच ओपन फाइनल खेलने वाली गॉ का सामना अब पूर्व अमरीकी ओपन चैम्पियन एम्मा राडूकानू से होने वाला है। ब्रिटेन की राडूकानू ने जर्मनी की तमारा कोरपैश को 6.3, 6.2 से मात दे दी है। पूर्व अमरीकी ओपन चैम्पियन बियांका आंद्रिस्कू भी अगले दौर में पहुंच गई लेकिन 28वीं वरीयता प्राप्त अमांडा एनिसिमोवा को मार्टा कोस्टियुक ने 6.3, 6.4 से परास्त भी कार दिया है। विम्बलडन उपविजेता निक किर्गियोस ने बाएं घुटने के ऑपरेशन के कारण टूर्नामेंट से नाम वापस भी ले सकते है। 

आईजोल एफसी ने विरोधी टीम के मैदान पर सत्र की पहली जीत को किया अपने नाम

Hockey WC 2023 में रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अर्जेंटीना के साथ मैच किया ड्रॉ

टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज का आनंद नें किया उदघाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -