टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज का आनंद नें किया उदघाटन
टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज का आनंद नें किया उदघाटन
Share:

शतरंज का विम्बलडन बोले जाने वाले टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज के 85वे संस्करण की शुरुआत इंडिया के पाँच बार के वर्ल्ड चैम्पियन विश्वनाथन आनंद नें टूर्नामेंट की इतिहासिक घंटी को बजा कर्त दिया। इस प्रतियोगिता को 5 बार जीत चुके आनंद इस बार यहाँ फीडे के उपाध्यक्ष के तौर पर गए हुए थे। हालांकि भारत के लिहाज से पहला दिन बहुत अच्छा नहीं बीता और प्रतियोगिता के शीर्ष  इंडियन खिलाड़ी डी गुकेश को विश्व नंबर दो खिलाड़ी चीन के डिंग लीरेन से हार का सामना करना पड़ा। 

सफ़ेद मोहरो से खेल रहे गुकेश को डिंग के विरुद्ध क्वीन्स इंडियन ओपनिंग में 35 चालों में हार स्वीकार करना पड़ गया है। इंडिया के अर्जुन एरिगासी और आर प्रज्ञानन्दा को पहले राउंड में आपस में ही मुक़ाबला खेलना था और दोनों के मध्य बाजी गुर्न्फ़ील्ड ओपनिंग में 40 चालों में बराबरी पर खत्म हो गई । उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक ने रोमानिया के रिचर्ड रापोर्ट को हराकर शानदार शुरुआत की । 

बाकी के मुकाबलों में विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन ने USA के लेवोन अरोनियन से ,यूएसए के फबियानों करूआना ने नीदरलैंड के अनीश गिरि से ,नीदरलैंड के जॉर्डन फॉरेस्ट ने USA के वेसली सो से और ईरान के परहम मघसूदलू ने जर्मनी के विन्सेंट केमर से पहले राउंड मे बाजी ड्रॉ ही खेली।

बाबर आज़म की निजी तस्वीरें और वीडियो हुआ लीक, फिर विवादों में पाक कप्तान

Ind Vs SL: इतिहास की सबसे बड़ी जीत, 3-0 से क्लीन स्वीप, 317 रनों से हारा श्रीलंका

दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन को बचाने के लिए उतरे राफेल नडाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -