नडाल ने पेरिस ओपन के करियर विन क्लब में प्रवेश किया

Nov 06 2020 11:15 AM
नडाल ने पेरिस ओपन के करियर विन क्लब में प्रवेश किया

यह सीजन सही मायने में राफेल नडाल के लिए एक उपहार है। स्पेनिश टेनिस स्टार 1,000 ओपन एरा एकल जीत हासिल करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं और इसे जारी रखा जाना है। वेडनसडे को, चल रहे पेरिस मास्टर्स में फेलिसियानो लोपेज़ पर एक जीत के साथ उन्होंने 1000 जीत क्लब में प्रवेश किया। उन्होंने कहा, "यह एक विशेष क्षण रहा है। मुझे पता है कि यह एक बहुत ही विशेष संख्या है। भले ही यह भीड़ के बिना इस तरह का जश्न मनाने के लिए समान नहीं है, मैं एटीपी के साथ इसका आनंद लेता हूं।"

नडाल ने मौजूदा पेरिस मास्टर्स में फेलिसियानो लोपेज पर 4-6, 7-6 (5), 6-4 से जीत हासिल करने के बाद यह मुकाम हासिल किया। जिमी कॉनर्स (1,274 जीत), रोजर फेडरर (1,242 जीत) और इवान लेंडल (1,068 जीत) के बाद 1,000-विजेता क्लब में हैं। 34 वर्षीय नडाल ने "special number" को हासिल करने पर खुशी व्यक्त की और कहा कि कई खेलों का मतलब है "मैं बूढ़ा हूं"।

वहीं अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि "इसका मतलब है कि मैं बूढ़ा हो गया हूं। इसका मतलब है कि मैंने इतने लंबे समय तक अच्छा खेला, क्योंकि उस नंबर को हासिल करना है क्योंकि मैं काफी सालों से अच्छा खेल रहा हूं और यह कुछ ऐसा है जिससे मुझे खुशी महसूस होती है, नहीं?" बस आप सभी लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद दे सकते हैं, जिन्होंने मेरी और सभी लोगों की मदद की कि मेरे जीवन के किसी भी क्षण में मुझे वह होने में मदद मिली, जहां मैं नहीं हूं? " 

पहले महिला टी 20 मैच में वेग ने सुपरनोवा को 5 विकेट से हराया

वेस्टइंडीज के इस दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान, बना चुका है 11 हज़ार से अधिक रन

IPL 2020: पहला क्वालिफायर मुकाबला आज, दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी मुंबई