वेस्टइंडीज के इस दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान, बना चुका है 11 हज़ार से अधिक रन
वेस्टइंडीज के इस दिग्गज बल्लेबाज़ ने किया सन्यास का ऐलान, बना चुका है 11 हज़ार से अधिक रन
Share:

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स (Marlon Samuels) ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया है। सैमुअल्स ने वेस्टइंडीज के लिए अपना अंतिम मैच 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। वेस्टइंडीज ने दो बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता है और उन दोनों ही फाइनल मुकाबलों में मार्लोन सैमुअल्स ने सबसे अधिक रन बनाए थे। हालांकि अब उन्होंने प्रोफेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लिया है।

मीडिया रिपोर्ट  के अनुसार मार्लोन सैमुअल्स ने क्रिकेट वेस्टइंडीज को अपने सन्यास के बारे में इस साल जून में ही बता दिया था। वेस्टइंडीज के चीफ एग्जीक्यूटिव जॉनी ग्रेव ने इस बारे में जानकारी दी है। बता दें कि मार्लोन सैमुअल्स ने 2012 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में जबरदस्त तूफानी पारी खेली थी। उन्होंने केवल 56 गेंद पर 3 चौके और 6 छक्के की सहायता से 78 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इसके अलावा 2016 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भी उन्होंने महज 66 गेंद पर नाबाद 85 रन ठोंके थे। उन्होंने सारे फॉर्मेट को मिलाकर अपने क्रिकेट करियर में 11,134 रन बनाए और इस दौरान 17 शतक लगाए। वहीं गेंदबाजी में भी सैमुएल्स के नाम 152 विकेट दर्ज है।

हाल ही में मार्लोन सैमुअल्स गलत कारणों से चर्चा में आ गए थे। मार्लोन सैमुअल्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बेन स्‍टोक्‍स के लिए बहुत आपत्तिजनक चीजें लिखी थी। 39 साल के सैमुअल्स ने स्‍टोक्‍स के रंग और उनकी पत्‍नी को लेकर भी काफी बुरी बातें कहीं थी। इसके बाद शेन वॉर्न ने उनकी जमकर आलोचना की थी। 

IPL 2020: पहला क्वालिफायर मुकाबला आज, दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी मुंबई

जब कोहली को टीम में चुनने के लिए उनके पिता से मांगी गई थी रिश्वत, खूब रोए थे विराट

जोकोविच अपने वियना हार के बावजूद बने रहे वर्ल्ड नंबर 1

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -