IPL 2020: पहला क्वालिफायर मुकाबला आज, दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी मुंबई
IPL 2020: पहला क्वालिफायर मुकाबला आज, दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी मुंबई
Share:

अबुधाबी: IPL 2020 के पहले क्वालिफायर मैच में आज मुंबई इंडियंस (MI) का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) के साथ होने जा रहा है. IPL के 13वें सीजन का पहला क्वालिफायर मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका दिया जाएगा. पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में भी खेलने का मौका मिलेगा, जहां वे एलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली टीम के विरुद्ध खेलेगी.

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस एक बार फिर फाइनल की दौड़ में है और उसकी दावेदारी भी मजबूत है. वहीं दिल्ली ने आज तक IPL फाइनल नहीं खेला है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली DC अपने 12 वर्ष के इस सूखे को 13वें सीजन में खत्म करना चाहेगी, DC में इसकी क्षमता भी है. दोनों टीमों का पूरे सीजन का प्रदर्शन देखा जाए तो काफी अच्छा रहा है. सबसे अच्छी बात यह है कि यह दोनों टीमें पूरी तरह बैलेंस्ड हैं, किसी एक खिलाड़ी के ऊपर निर्भर नहीं हैं, जो उनकी ताकत है.

IPL में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स में कुल 26 बार मुकाबला हुआ हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 26 मुकाबलों में मुंबई ने 14 मैचों में जीत दर्ज की है, तो वहीं दिल्ली को 12 मैचों में जीत हासिल हुई है. IPL के 13वें सीजन में भी ये दोनों टीमें 2 बार आमने-सामने आ चुकी हैं दोनों ही बार मुंबई ने दिल्ली को हराया है. लीग राउंड में खेले गए पहले मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया था, तो दूसरे मैच में रोहित की टीम ने श्रेयस की टीम को 9 विकेट से मात दी थी.

जब कोहली को टीम में चुनने के लिए उनके पिता से मांगी गई थी रिश्वत, खूब रोए थे विराट

जोकोविच अपने वियना हार के बावजूद बने रहे वर्ल्ड नंबर 1

विराट कोहली, तमन्ना और अन्य को ई-जुआ प्रचार के लिए मिला नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -