रातोंरात होर्डिंग और बैनर के जरिए पूरे पाकिस्तान में छाए राहिल शरीफ

इस्लामाबाद : कहा जाता है कि पाकिस्तान में सरकार सेना चलाती है। इसलिए सेना प्रमुख वहां बेहद पावरफुल शख्स माना जाता है। इसी ताकत के प्रदर्शन के लिए रातोंरात पूरे शहर में पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहिल शरीफ की होर्डिंग पाट दी गई। यह कारनामा पंजाब की एक गुमनाम पार्टी ने किया है। सोमवार की रात 13 शहरों में राहिल शरीफ के बैनर और होर्डिंग लगाई गई।

शरीफ से आग्रह किया गया है कि वो देश में मार्शल लॉ लाएं और सरकार को अपने नियंत्रण में लें। ये बैनर्स कराची, पेशावर, क्वेटा, रावलपिंडी, फैसलाबाद, सार्गोधा व हैदराबाद समेत कई शहरों में लगाए गए है। इससे पहले भी पाकिस्तान पार्टी ने शरीफ के लिए कैंपेन चलाया था कि उन्हें नवंबर में अपने रिटायरमेंट पर विचार करना चाहिए। इन बैनरों पर लिखा गया है कि जाने की बात हो गई पुरानी खुदा के लिए अब आ जाओ।

पार्टी के सेंट्रल चीफ ऑर्गनाइजर अली हाशमी ने बताया कि हम चाहते है कि राहिल शरीप मार्शल लॉ लागू कर सरकार की नीति-निर्माण की निगरानी करें। इस मामले में आर्मी ने अब तक चुप्पी साध रखी है। इस पर आमिर राना नाम के विश्लेषक का कहना है कि पाकिस्तान में शरीफ को लेकर कुछ न कुछ चल रहा है।

बेहद सुरक्षा वाले कॉन्टेंमेंट एरिया में भी इन होर्डिंगो को लगाया गया है। पाकिस्तान पार्टी तीन साल पहले ही चुनाव आयोग में रजिस्टर्ड हुई है। इस पार्टी के चेयरमैन फैसलाबाद के व्यापारी कामरान है। इससे पहले फरवरी में पार्टी ने इसी तरह से बैनर लगाकर शरीफ से रिटायर न होने की गुजारिश की थी, लेकिन पार्टी दूसरी ओर यह भी कह रही है कि वो देश में सैन्य शासन नहीं चाहती है। राना का कहना है कि इस कैंपेनिंग के पीछे कई और ताकतें भी है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -