म्यांमार की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के खिलाफ तैनात किए गए बख्तरबंद वाहन
म्यांमार की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के खिलाफ तैनात किए गए बख्तरबंद वाहन
Share:

म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन निरंतर बढ़ता जा रहा है। नागरिक शासन बहाल करने की मांग को लकेर हजारों की तादाद में प्रदर्शनकारी सड़कों पर प्रदर्शन करते रहे। लोगों के इस विरोध प्रदर्शन को दबाने के लिए सेना से सोमवार को प्रमुख शहरों में बख्तरबंद वाहनों को तैनाती कर दी। जिसके साथ ही देर रात 1 बजे से इंटरनेट को पूरी तरह से बंद कर किया जा चुका है।

अल जज़ीरा ने कहा कि निरंतर 9 दिन से लगातार हो रहे बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए प्रमुख खहरों में सैन्य वाहन गस्त लगा रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए इंटरनेट का संचार भी पूरी तरह से बंद किया जा चुका है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, रविवार शाम को बख्तरबंद वाहनों को यांगून, मायित्किना और सिटवे में देखा गया। जिसके पूर्व  सैनिकों को उत्तरी राज्य काचिन में बिजली संयंत्रों में तैनात कर दिए गए, इसके उपरांत प्रदर्शनकारियों के साथ उनकी झड़प भी हुई। लोगों का मानना ​​है कि सेना बिजली काटने के इरादे से वहां गई है। सैन्य शासन के बावजूद म्यांमार में व्यापक विरोध प्रदर्शन जारी है, जिसमें यांगून और अन्य प्रमुख शहर भी मौजूद हैं।

इस दौरान म्यांमार में अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों से सुरक्षित स्थनों पर रहने की अपील की है, क्योंकि 1 फरवरी को सैन्य तख्तापलट के बाद पहली बार शहरों में बख्तरबंद वाहनों को घुमाया जा रहा है। दूतावास ने यह भी कहा कि रात 1 से 9 बजे के बीच दूरसंचार सेवाएं बंद रह सकती हैं। जंहा इस बात का पता चला है कि 1 फरवरी को म्यांमार की सेना ने पिछले सप्ताह देश की निर्वाचित सरकार को हटाकर देश पर अपना नियंत्रण कर लिया था। इस दौरान नोबेल पुरस्कार विजेता आंग सान सू ची तथा उनकी पार्टी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी के अन्य नेताओं को नजरबंद करने के बाद आपातकाल लगा दिया था। सेना का आरोप है कि देश में हाल ही में हुए चुनावों में धांधली हुई थी और आंग सान सू ची सरकार ने इसकी कोई जांच नहीं कराई है।

फाइजर वैक्सीन को जापान में मिली अंतिम मंजूरी

पाक मंत्री ने कहा- हमने गैस का परीक्षण करने के लिए आंसू गैस छोड़ी

इक्वाडोर में सामने आए कोरोना के नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -