'मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है, और मैं आतंकवादी नहीं हूं..', तिहाड़ जेल से दिल्ली सीएम का नया सन्देश
'मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है, और मैं आतंकवादी नहीं हूं..', तिहाड़ जेल से दिल्ली सीएम का नया सन्देश
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज मंगलवार को कहा कि जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से एक संदेश भेजा है: 'मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है, और मैं आतंकवादी नहीं हूं।' AAP सांसद ने आरोप लगाया कि ''अरविंद केजरीवाल को हतोत्साहित करने के लिए 24 घंटे प्रयास किए जा रहे हैं'', जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार किया था और वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद हैं। वैसे गौर करने वाली बात ये भी है कि, तिहाड़ जेल, दिल्ली सरकार यानी केजरीवाल सरकार के ही आधीन आती है। इससे पहले दिल्ली के पूर्व जेल मंत्री सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल से एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमे वो बिस्तर पर आराम से लेते हुए एक रेपिस्ट से मालिश करवाते नज़र आ रहे थे, साथ ही उनके आसपास कुछ लोग भी बैठे हुए थे। ऐसे में AAP के ये आरोप कुछ कमज़ोर मालूम होते हैं कि, केजरीवाल के साथ तिहाड़ में आतंकी जैसा सलूक किया जा रहा है, क्योंकि वो जेल दिल्ली सरकार के ही अंतर्गत आती है।  

बहरहाल, संजय सिंह ने आगे कहा कि, "उनके साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार किया जा रहा है। उन्हें अपने करीबी लोगों से ठीक से मिलने नहीं दिया जा रहा है। यह स्पष्ट रूप से प्रतिशोध की राजनीति है। अरविंद केजरीवाल मजबूत होकर सामने आएंगे।" सिंह ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि, "देश और दिल्ली के लोगों के लिए एक बेटे और भाई की तरह काम करने वाले अरविंद केजरीवाल ने जेल से संदेश भेजा है कि 'मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है और मैं आतंकवादी नहीं हूं।" 

उल्लेखनीय है कि संजय सिंह उसी शराब नीति मामले में छह महीने जेल में बिताने के बाद 4 अप्रैल को तिहाड़ जैन से बाहर आ गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि "दिल्ली के तीन बार निर्वाचित मुख्यमंत्री को एक कांच के माध्यम से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात कराई गई।" उन्होंने कहा, ''इससे साफ है कि प्रधानमंत्री के मन में अरविंद केजरीवाल के प्रति नफरत की भावना है। जितना उन्हें (केजरीवाल को) तोड़ने की कोशिश करोगे, वह उतनी ही मजबूती से वापस आएंगे।''

संजय सिंह ने कहा कि कल मीटिंग के दौरान सीएम भगवंत मान भावुक हो गए थे। यह हम सभी के लिए भावनात्मक मामला है लेकिन यह बीजेपी और पीएम मोदी के लिए शर्म की बात है। गौरतलब है कि सोमवार को तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने वाले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी आरोप लगाया था कि उनके साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार किया जा रहा है। इस बीच, AAP के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि केजरीवाल हर हफ्ते दो मंत्रियों को जेल बुलाएंगे और उनके विभागों में काम की प्रगति की समीक्षा करेंगे। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही बीजेपी उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। 

'आप इतने निर्दोष नहीं हैं..', बाबा रामदेव पर फिर भड़का सुप्रीम कोर्ट, पहले कहा था- बखिया उधेड़ देंगे

'10 वर्षीय बच्चे के गुप्तांग में डाला मिर्च पाउडर और...', MP में मासूम के साथ हुई हैवानियत

'पैसा, सोना-चांदी नहीं... अंडरगारमेंट्स चुरा रहे चोर', MP में एक्टिव हुआ अजीबोगरीब गैंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -