10 रुपए से इस तरह बना सकते हैं 10 लाख, करना होगा छोटा सा काम
10 रुपए से इस तरह बना सकते हैं 10 लाख, करना होगा छोटा सा काम
Share:

म्‍यूचुअल फंड SIP निवेश का एक ऐसा ऑप्‍शन है, जिसके जरिए आप रेग्‍युलर स्‍माल सेविंग्‍स से भी इक्विटी जैसा रिटर्न हासिल कर सकते हैं. जी हाँ, इसमें आप अपनी छोटी-मोटी बचत को अगर हर महीने निवेश की आदत बना लें, तो आप अगले कुछ सालों में लाखों रुपये का फंड आसानी से बना सकते हैं. जी हाँ, ऐसे में अगर आप 10 रुपये रोज बचाते हैं और हर महीने एसआईपी में निवेश का ऑप्‍शन अपनाते हैं, तो आप अगले 30 साल में 10 लाख रुपये से ज्‍यादा का फंड बना सकते हैं. आप सभी को बता दें कि म्‍यूचुअल फंड्स (Mutual Fund) की कई ऐसी स्‍कीम्‍स हैं, जिन्‍होंने लॉन्‍ग टर्म में औसतन 12 फीसदी का रिटर्न दिया है.

रोज 10 रुपये सेविंग - इसके लिए मान लीजिए आप रोज 10 रुपये की सेविंग करते हैं, तो हर महीने आपकी बचत 300 रुपये हो गई. ऐसे में अगर आप हर महीने 300 रुपये की SIP करते हैं और सालाना रिटर्न 12 फीसदी भी मिलता है, तो आप अगले 30 साल में 10 लाख रुपये (10,58,974 रुपये) का फंड बना सकते हैं. आपको बता दें कि इसमें आपका निवेश करीब 1.1 लाख रुपये और 9.5 लाख रुपये का वेल्‍थ गेन होगा.

20 साल में कितना बनेगा फंड- ठीक ऐसे ही अगर हर महीने 300 रुपये की SIP करते हैं और सालाना रिटर्न 12 फीसदी भी मिलता है, तो आप अगले 20 साल में 3 लाख रुपये (2,99,744 रुपये) का फंड बना सकते हैं. जी हाँ और इसमें आपका निवेश करीब 72 हजार रुपये और 2.3 लाख रुपये का वेल्‍थ गेन होगा.

मनी माइंडेड होते हैं इन 4 राशि के लोग, पैसे के लिए बनाते हैं संबंध

पैसे कमाने का जबरदस्त जरिया है 'RozDhan App', जानिए कैसे?

कौन हैं वरुण बंगेरा? जिसके साथ शादी करने जा रही है करिश्मा तन्ना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -