नवाज़ुद्दीन के जन्मदिन पर जरुर देखें उनकी ये खास फ़िल्में
नवाज़ुद्दीन के जन्मदिन पर जरुर देखें उनकी ये खास फ़िल्में
Share:

19 मई 1974 को यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के छोटे से कस्बे बुढ़ाना में जन्मे नवाजुद्दीन सिद्द्की ने लंबे संघर्ष के उपरांत मूवीज में कामयाबी पाई। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने करियर में हर तरह की भूमिकाएं अदा की और दर्शको ने उन्हें खूब पसंद भी किया, लेकिन पिछले कुछ वक़्त से सिनेमा में उनकी जो दमक कायम थी वह फीकी पड़ती हुई दिखाई दे रही है। किसी भी कलाकार की सफलता का मानक उसकी फिल्मो के बॉक्स के आकड़ों से तय हो जाते है। 

फिल्म: अफवाह (2023): नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ताजा तरीन रिलीज मूवी ‘अफवाह’ मोबाइल फोन के दुरुपयोग पर आधारित है। इस मूवी में दिखाया गया कि सोशल मीडिया द्वारा पैदा की गई अफवाह किस हद तक तक खतरनाक साबित होने वाली है। इस मूवी में  नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने रहब अहमद की भूमिका निभाई है जो एक मोबाइल कंपनी के माध्यम से देश की तस्वीर बदलने का स्वप्न देख रहे थे। सुधीर मिश्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्माण अनुभव सिन्हा के द्वारा किया गया है। इस मूवी में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ साथ भूमि पेडनेकर, सुमित व्यास और शारिब हाशमी की मुख्य भूमिकाएं हैं। यह मूवी 5 मई 2023 को रिलीज हुई थी। 40 करोड़ रूपये के बजट में बनी इस मूवी  का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अब तक सिर्फ 3.25 करोड़ रूपये रहा है।

हीरोपंती 2 (2022): मूवी 'हीरोपंती 2' में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक क्रिमिनल लैला की भूमिका निभाई थी जो मूवी के हीरो टाइगर श्रॉफ को अपने फायदे के लिए उपयोग करना चाह रहे है। यह मूवी टाइगर श्रॉफ की मूवी ‘हीरोपंती’ का सीक्वल थी जिसके जरिये टाइगर श्रॉफ ने हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और  टाइगर श्रॉफ के साथ साथ  तारा सुतारिया की  लीड रोल में दिखाई दिए थे। मूवी का निर्देशन अहमद खान ने किया और निर्माता साजिद नाडियाडवाला थे। 70 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सिर्फ 24.45 करोड़ रूपये रहा। 29 अप्रैल 2022 को रिलीज हुई इस मूवी ने न सिर्फ टाइगर श्रॉफ की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, बल्कि नवाजुद्दीन सिद्द्की की साख को भी इससे करारा झटका भी लग चुका है । 

परिणीति चोपड़ा ने शेयर की सगाई की नई तस्वीरें, एक्ट्रेस के पिता पर अटकी फैंस की नजरें

हैंडबैग लेकर महाकाल मंदिर के गर्भगृह में पहुंचीं एक्टर गोविंदा की पत्नी, होगी कार्यवाही

परिणीति चोपड़ा ने शेयर की सगाई की नई तस्वीरें, एक्ट्रेस के पिता पर अटकी फैंस की नजरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -