साधु वेश में भिक्षा मांग रहे थे मुस्लिम युवक, अचानक आए बजरंग दल के कार्यकर्ता और कर डाली ये हालत
साधु वेश में भिक्षा मांग रहे थे मुस्लिम युवक, अचानक आए बजरंग दल के कार्यकर्ता और कर डाली ये हालत
Share:

वैशाली: सोशल मीडिया पर इन दिनों बिहार के हाजीपुर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ता 6 व्यक्तियों की बेरहमी से पिटाई करते दिखाई दे रहे हैं। कहा जा रहा है कि जिन 6 व्यक्तियों की पिटाई हो रही है वो मुस्लिम युवक हैं तथा  साधु वेश में भिक्षा मांग रहे थे। ये लोग हाजीपुर के कदमघाट पर साधु के वेश में नंदी बैल के साथ ठहरे थे। राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को शक हुआ तो उन्होंने पूछताछ आरम्भ कर दी। पूछताछ में साधु के वेश में ठहरे लोग मुस्लिम निकले। तत्पश्चात, बजरंग दल के लोगों ने इनकी बेरहमी पिटाई आरम्भ कर दी। खबर प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर दल-बल के साथ पहुंची, मगर पुलिस मूकदर्शक बनी रही और पिटने वाले मुस्लिम लड़कों से पूछताछ करते रहे।

पुलिस के सामने भी राष्ट्रीय बजरंग दल के व्यक्तियों ने लात घूंसे बरसाये। बाद में इन्हें थाने लाया गया। वहां मुस्लिम लड़कों ने बताया कि वो ये काम वर्षों से करते आए हैं, उनके पुरखे भी नंदी के साथ भीख मांगते थे, अपनी परम्परा के मुताबिक, वो नंदी के साथ घूमते हैं। पुलिस ने सभी लड़कों को PR बांड पर रिहा कर दिया। नंदी बैल को गौशाला भेज दिया गया है। हाजीपुर में कल राष्ट्रीय बजरंग दल के नेताओं ने साधुओ के वेश में भिक्षा मांग रहे 6 मुस्लिम लड़कों को पकड़ लिया था। साधु बने यह लोग नंदी बैल के साथ घर-घर घूम कर भिक्षा मांगने का काम कर रहे थे। राष्ट्रीय बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे तथा साधुओं से पूछताछ आरम्भ कर दी। पूछताछ में साधु के वेश में ठहरे लोग मुस्लिम निकले।

इसके बाद की बेरहमी एवं बेशर्मी की तस्वीर नजर आई। इन संदिग्धों से पूछताछ के नाम पर राष्ट्रीय बजरंग दल के नेताओं ने लात घूंसो से पिटाई आरम्भ कर दी। जब एक थक गया तो दूसरे को लाठी थमा दी तथा निरंतर लाठियां बरसाते रहे। खबर पुलिस को प्राप्त हुई तो स्थानीय नगर थाने की पुलिस मौके पर दल बल के साथ पहुंची। पुलिस भीड़ के साथ मुंह ताकती नजर आई तथा बजरंगी पुलिसवालों के अंदाज में पूछताछ करते नजर आए। पुलिसिया अंदाज तक मामला होता तो ठीक था, मगर यहां तो बजरंगी पुलिसवालों के सामने ही लात घूंसो के साथ बर्बरता करते दिखाई दिए। वही पुलिस ने राष्ट्रीय बजरंग दल के नेता और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने और IT एक्ट के तहत स्थानीय नगर थाना में मुकदमा दर्ज किया है।

कांवड़ ले जा रहे 'शिवभक्तों' पर थूकना, मांस के टुकड़े फेंकना, रास्ता रोकना..., आखिर क्यों ?

भारतीय सिनेमा की सबसे भरोसेमंद और वर्सेटाइल एक्टर में शुमार की गई तापसी

'हर घर तिरंगा' अभियान को पैसे सीएसआर फंड से मिलेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -