'हर घर तिरंगा' अभियान को पैसे  सीएसआर फंड से मिलेंगे
'हर घर तिरंगा' अभियान को पैसे सीएसआर फंड से मिलेंगे
Share:

नई दिल्ली: 'हर घर तिरंगा' अभियान को लोकप्रिय बनाने के अपने प्रयासों को बढ़ावा देते हुए, केंद्र सरकार ने इस अभियान के लिए कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) फंड खर्च करने को हरी झंडी दे दी है। ये संस्थाएं कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी गतिविधियों के तहत हर घर तिरंगा अभियान के लिए गतिविधियां चला सकती हैं।

आजादी का अमृत महोत्सव द्वारा आयोजित किए जा रहे 'हर घर तिरंगा' अभियान का उद्देश्य लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा करना और राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

"इस संबंध में, यह स्पष्ट किया जाता है कि इस अभियान से संबंधित गतिविधियों के लिए सीएसआर फंड खर्च करना, जैसे कि बड़े पैमाने पर उत्पादन और राष्ट्रीय ध्वज की आपूर्ति, आउटरीच और प्रवर्धन प्रयास, और अन्य संबंधित गतिविधियां, संस्कृति से संबंधित शिक्षा को बढ़ावा देने से संबंधित कंपनी अधिनियम की अनुसूची VII के आइटम नंबर (II) के तहत पात्र सीएसआर गतिविधियां हैं, " कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी एक परिपत्र के अनुसार।

इसमें कहा गया है कि कंपनियां उपरोक्त चीजें तब तक कर सकती हैं जब तक कि वे समय-समय पर पर्यावरण मंत्रालय द्वारा प्रकाशित कंपनी (सीएसआर नीति) नियम 2014 और संबंधित परिपत्रों का पालन करते हैं।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया ताकि लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

PMLA एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, ED की जीत, विपक्ष को झटका

अब भारत में बनेगी Monkeypox की वैक्सीन, अब तक मिल चुके हैं 4 मरीज

लालू यादव रेल मंत्री थे, जमीन के बदले दे डाली नौकरियां... OSD भोला यादव गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -