मुस्लिम महिला ने मंदिर में दिया बच्चे को जन्म

Oct 02 2015 05:09 PM
मुस्लिम महिला ने मंदिर में दिया बच्चे को जन्म

मुंबई : इन दिनों देश के कोने-कोने से सांप्रदायिक उन्माद और तनाव होने की बातें सामने आ रही हैं। अफवाहों के कारण सांप्रदायिक तनाव की स्थिति निर्मित हो रही है वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर आप सांप्रदायिक सद्भाव का अनुभव करेंगे। इस दौरान यह बात सामने आई है कि एक मुस्लिम युवती को प्रसव पीड़ा होने पर प्रसव के लिए जाने वाली मुस्लिम युवती को वडाला के गणपति मंदिर में मौजूद महिला श्रद्धालुओं को इस बात की जानकारी मिली और वे महिला श्रद्धालु इस युवती को मंदिर के अंदर ले गईं।

महिला श्रद्धालु ने उसकी प्रसूती में सहायता की। इस मामले में यह बात सामने आई है कि वे महिला श्रद्धालु युवती को मंदिर के अंदर ले गईं। इस दौरान इस युवती ने वहां बच्चे को जन्म दिया। कई बार मंदिरों और मस्जिदों में फसाद फैलने के कारण सांप्रदायिक हिंसा भड़कने लगती है। मगर यहां पर की गई प्रसूती के बाद यह मंदिर सांप्रदायिकता की मिसाल बन गया।

दरअसल महिला का पति इलियाज़ शेख उसे आॅटो से अस्पताल लेकर गया। इस दौरान उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। जब इस युवती को प्रसव पीड़ा अधिक होने लगी तो आॅटोचालक अपना आॅटो छोड़कर भागा। ऐसे में वहां मौजूद महिलाऐं प्रसूता को वडाला के गणपति मंदिर लेकर पहुंची और उसे बच्चा जनने में मदद की। अब मुस्लिम दंपति ने भी तय किया है कि इसका नाम गणेश रखा जाएगा।